भूस्खलन का कहर, एक ही परिवार के तीन लोगों समेत पांच की मौत; CM ने जताया दुख

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 07:57 PM (IST)

​​​​​नेशनल डेस्क: त्रिपुरा में लगातार बारिश के कारण तीन स्थानों पर हुए भूस्खलन में एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि एक ग्रामीण लापता है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शांतिरबाजार के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) अभेदानंद बैद्य ने फोन पर बताया कि दक्षिण त्रिपुरा जिले के देबीपुर में सोमवार रात भीषण भूस्खलन से एक घर के ढह जाने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान त्रिशंकर चकमा, उनकी पत्नी रजनी और उनकी बेटी बिनीता के रूप में हुई है। अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) बीबी दास ने बताया कि सोमवार को गुमाटी जिले के कारबुक इलाके में भूस्खलन में 52 वर्षीय मौई रियांग की मौत हो गई, जबकि एक अन्य ग्रामीण लापता हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 19 अगस्त को खोवाई जिले के चम्पलाई इलाके में एक 14 वर्षीय लड़के के घर पर मिट्टी का ढेर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।
 

सीएम ने हादसे पर जताया दुख
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंगलवार को जिला प्रशासन को सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देने और प्राकृतिक आपदा के प्रभाव को कम करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। एसडीएम बैद्य ने कहा कि शांतिरबाजार उपखंड के कई निचले इलाके भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गए। उन्होंने कहा कि महुरी और लावांग नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहर रही हैं और बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए चार राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News