कुवैत अग्निकांड: भयानक मौत से पहले परिवार को आया आखिरी फोन कॉल..बच्चों को दी ये सलाह और फिर आई दर्दनाक खबर

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 12:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कुवैत में दो दिन पहले हुए अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के पार्थिव शरीर लेकर वहां से आया भारतीय वायुसेना का एक विमान शुक्रवार को सुबह कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।  मंगाफ शहर में हुए अग्निकांड में 49 लोगों की मौत हो गई, मरने वालों में से 45 भारतीय मूल के थे। 

मृतकों में सबसे अधिक 24 केरल, 5 तमिलनाडु, यूपी के 3 बिहार के 2 और झारखंड का 2 निवासी था। यूपी के जिन तीन लोगों की मौत हुई है उसमें एक गुलरिया के जयराम गुप्ता थे और दूसरे गोरखनाथ थाना क्षेत्र के जैतपुर उत्तरी निवासी अंगद गुप्ता, जबकि, तीसरा मृतक गाजीपुर का रहने वाला है।

वहीं, गोरखनाथ थाना क्षेत्र के जटेपुर उत्तरी के रहने वाले अंगद गुप्ता लगभग 9 साल पहले कुवैत गए थे और वहां पर एक प्राइवेट कंपनी में कैशियर का काम करते थे लेकिन बिते दिनों  मंगाफ शहर के एक बहुमंजिला मॉल में आग लग गई और इस अग्निकांड में उनकी मौत हो गई।  

अंगद गुप्ता ने मरने से पहले  आखिरी बार मंगलवार को परिजनों से की  और उन्होंने बातचीत के दौरान परिजनों का हाल-चाल जाना और बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने क लिए कहा।  अंगद के छोटे भाई पंकज गुप्ता ने बताया कि परिवार के इकलौते कमाऊ सदस्य बड़े भैया ही थे।  परिवार के भरण पोषण व आर्थिक रूप से संकट गहरा गया है। उन्होंने केंद्र सरकार से शव को सकुशल लाने के साथ ही परिवार की बड़ी बेटी अंशिका को नौकरी और आर्थिक सहायता करने की मांग की है।  मृतक अंगद गुप्ता के परिवार में पत्नी रीता देवी के साथ बड़ी बेटी अंशिका गुप्ता, मझला बेटा आशुतोष गुप्ता व छोटा बेटा सुमित गुप्ता शामिल है।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News