SC के फैसले से ‘‘दीदी की दादागिरी पर लगा है अंकुश: स्मृति ईरानी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्ली: कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश से ‘‘दीदी (ममता बनर्जी) की दादागिरी पर अंकुश लगा है’’।   केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी ने संवाददाताओं से कहा कि एक कृतज्ञ राष्ट्र आज उच्चतम न्यायालय के इस आदेश का स्वागत करता है। इसके जरिये ‘‘दीदी की दादागिरी’’ पर आज उच्चतम न्यायालय ने अंकुश लगाया है।  स्मृति ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गुंडागर्दी और अराजकता का प्रतीक बन गयी तृणमूल कांग्रेस सरकार पर शीर्ष अदालत का फैसला एक तरह से कटाक्ष है जो अपने आप में इस बात को भारतीय राजनीति में प्रतिस्थापित करता है कि ममता बनर्जी का दो दिन से चल रहा बनावटी विरोध प्रदर्शन गरीबों का लूटने वालों के संरक्षण के अतिरिक्त कुछ नहीं है। 

PunjabKesari

स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने शारदा चिट फंड मामले में दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शीर्ष अदालत ने पुलिय आयुक्त को एक तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया क्योंकि पश्चिम बंगाल में निष्पक्षता की उम्मीद नहीं थी। शीर्ष अदालत का फैसला ममता सरकार के लिए आत्मचिंतन का विषय है। स्मृति ने कहा कि आज के फैसले पर भाजपा सहित चिटफंड घोटाले के 20 लाख पीड़ित गरीब उच्चतम न्यायालय के फैसले के प्रति आभारी होंगे। उन्होंने कहा कि ममता का न्यायालय के फैसले को नैतिक जीत बताना अपने आप में बड़ा विरोधाभास है। भाजपा नेताओं की रैली में रूकावट डालने का संदर्भ देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि ममता सरकार ने प्रशासनिक ढांचे का दुरुपयोग करके सिर्फ रैली नहीं रोकी, बल्कि इससे पहले भी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कई कार्यक्रमों में रूकावट पैदा की है।   

PunjabKesari

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने न्यायालय के फैसले को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के लिए करारा झटका बताया और कहा कि यह जांच एजेंसी की नैतिक जीत है। उच्चतम न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने कोलकाता पुलिस प्रमुख कुमार को पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। कोलकाता पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News