कोच्चिः चंद सेकेंडों में ही जमींदोज हुई इमारत, धराशायी हुए 343 फ्लैट...देखें VIDEO

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 11:55 AM (IST)

कोच्चिः केरल के कोच्चि में झील के किनारे बने एक अन्य अवैध अपार्टमेंट को रविवार सुबह गिरा दिया गया। इमारत को ढहाए जाने का वीडियो सामने आया है। कई मंजिला इमारतें चंद सेकेंडों में ही जमींदोज हो गईं। इमारत के ढेर होते ही चारों तरफ धूल का एक गुबार बन गया। दरअसल सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए रविवार को गिरा दिया गया। कोच्चि के मरादु नगर निगम क्षेत्र में स्थित 55 मीटर ऊंची इमारत जैन कोरल कोव को आज सुबह 11 बजकर तीन मिनट पर जमींदोज किया गया।

PunjabKesari

इस इमारत का निर्माण तटीय नियमन क्षेत्र के प्रावधानों का उल्लंघन कर किया गया था। इससे पहले इमारत के दो सौ मीटर के इलाके में चारों तरफ से लोगों को हटा लिया गया था और सभी प्रकार के यातायात को रोक दिया गया था। इसके साथ ही उन चार आलीशान अपार्टमेंट में से तीन को ध्वस्त कर दिया गया जिनका निर्माण, नियमों का उल्लंघन कर किया गया था और जिसे गिराने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था। 18 मंजिला इस इमारत में इसमें करीब 343 अवैध फ्लैट बने हुए थे। इतनी ही समान ऊंचाई की एक अन्य इमारत आज दोपहर बाद 2 बजे गिराई जाएगी।

इस इमारत के गिराए जाने के साथ ही पिछले साल आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन पूरा हो जाएगा। इससे पहले शनिवार को दो अन्य इमारतों को जमींदोज किया गया था। मुंबई स्थित एडिफिसीज इंजीनियरिंग ने दक्षिण अफ्रीका स्थित जेट डिमोलेशन कंपनी के विशेषज्ञों की मदद से इसे गिराया गया। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News