रोहित ने कहा, हमें किसी भी कीमत पर कोहली चाहिए: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया टी20 वर्ल्ड कप चयन का बड़ा दावा

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 04:34 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने सबसे छोटे प्रारूप में उनके भविष्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में विराट कोहली के चयन को लेकर एक साहसिक दावा किया है। कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि भारतीय टीम प्रबंधन और अजीत अगरकर के नेतृत्व वाला चयन पैनल इस साल जून में अमेरिका और कैरेबियन में होने वाले शोपीस इवेंट के लिए कोहली को टीम में रखने के पक्ष में नहीं हैं।

हालाँकि, आज़ाद ने दावा किया है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 'किसी भी कीमत पर' कोहली को टीम में चाहते हैं। 1983 विश्व कप विजेता ने ट्विटर पर दावा किया कि उनके सूत्रों ने उन्हें सूचित किया है कि कोहली टी20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए खेलेंगे और इसके बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी। आज़ाद ने अपने ट्वीट में बीसीसीआई सचिव जय शाह की भी आलोचना की और कहा कि उन्हें चयन मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

आजाद ने एक ट्वीट में लिखा, “जय शाह चयनकर्ता नहीं हैं, अजीत अगरकर को अन्य चयनकर्ताओं से बात करने और उन्हें समझाने की जिम्मेदारी क्यों देनी चाहिए कि विराट कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिल रही है। इसके लिए 15 मार्च तक का समय दिया गया था. सूत्रों की मानें तो अजीत अगरकर न तो खुद को और न ही अन्य चयनकर्ताओं को समझाने में सक्षम थे। ”

उन्होंने कहा,“जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा, लेकिन रोहित ने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए। विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी. निनकंपूप्स को चयन प्रक्रिया में खुद को शामिल नहीं करना चाहिए।'' 

तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे अन्य खिलाड़ियों के उदय के बीच टी20 विश्व कप टीम में कोहली की जगह खतरे में है। सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के भी मिश्रण में, भारत के लिए कोहली को बल्लेबाजी लाइन-अप में जगह देना मुश्किल होगा। भारत के पास यशस्वी जयसवाल और रुतुरक गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी भी हैं जो शुरुआती स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिससे शुबमन गिल का शीर्ष दो में स्थान संदिग्ध हो जाएगा।

अगर जयसवाल पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज के रूप में गिल को पछाड़ने में कामयाब होते हैं, तो कोहली के टीम में चुने जाने की संभावना और कम हो जाएगी क्योंकि भारत के पास नंबर 3 स्थान के लिए कई दावेदार होंगे। यह देखना बाकी है कि जब चयन की बात आती है तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ता अपना काम कैसे करते हैं और क्या कोहली टीम में जगह बनाने में कामयाब होंगे।

कोहली आईपीएल 2024 के लिए भारत लौटे
कोहली, जो अपने बेटे अकाए के जन्म के लिए लंदन में थे, आगामी आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले रविवार को भारत लौट आए। वह जल्द ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम के बाकी सदस्यों के साथ उनके उद्घाटन से पहले जुड़ेंगे। 22 अप्रैल को चेपॉक में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेल।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News