संसद में हाजिरी के मामले में किरण खेर टॉप पर तो रेखा सबसे पीछे

punjabkesari.in Sunday, Sep 04, 2016 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली: संसद सत्रों में भाग लेने के मामले में सांसद बने फिल्म कलाकारों में किरण खेर शीर्ष पर हैं जबकि रेखा सबसे कम दिन संसद पहुंची। संसद के विधायी घटनाक्रम का रिकॉर्ड रखने वाले गैर लाभकारी संगठन पीआरएस लेजिसलेटिव रिसर्च के मुातबिक चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करने वाली किरण की हाजिरी 85 फीसदी है और यह अभिनेताओं में सबसे ज्यादा हैं। उनके बाद फेहरिस्त में अहमदाबाद पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद परेश रावल, बीरभूम का प्रतिनिधित्व करने वाले तृणमूल के एस रॉय और भोजपुरी अभिनेता एवं गायक तथा उत्तरपूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी हैं। इन सभी की उपस्थिति 76 प्रतिशत दर्ज की गई है।

लोकसभा सांसदों के लिए राष्ट्रीय औसत हाजिरी 82 फीसदी और राज्यसभा के सदस्यों के लिए 79 प्रतिशत है। मथुरा से सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी की उपस्थिति 37 प्रतिशत है। उन्होंने 10 चर्चाओं में हिस्सा लिया और 113 सवाल पूछे। घटाल से तृणमूल सांसद देव अधिकारी की भी हाजिरी कम है जो नौ प्रतिशत है। उन्होंने एक चर्चा में हिस्सा लिया और उन्हें कोई सवाल पूछना है। तृणमूल से राज्यसभा के अन्य सांसद और वरिष्ठ अभिनेता मिथुन चक्रवती की भी उपस्थित कम दर्ज की गई है। उनकी हाजिरी 10 प्रतिशत रही।

66 वर्षीय अभिनेता अप्रैल 2014 में सांसद बने थे और उन्होंने न कोई सवाल पूछा है और न ही किसी चर्चा में भाग लिया है। अदाकारा रेखा की हाजिरी सभी अभिनेताओं में सबसे कम है। उनकी उपस्थिति महज पांच प्रतिशत है। अप्रैल 2012 में राज्यसभा में नामित की गई अभिनेत्री ने न कोई सवाल पूछा है और न ही किसी चर्चा में हिस्सा लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News