सेना में भर्ती को लेकर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने दी बड़ी जानकारी

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी से जुड़े हालात के ठीक होने के साथ ही सेना में भर्ती की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी और अधूरी भर्तियों को पूरा किया जाएगा। कानून मंत्री रिजिजू ने लोकसभा में एक पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से जवाब दे रहे थे।

 
उन्होंने कहा कि कोविड के कारण सेना की भर्ती रोकी गई है। माहौल ठीक होने के साथ ही लिखित परीक्षा और दूसरी प्रक्रियाएं आरंभ होंगी। रिजिजू ने कहा कि सेना के अधिकारियों और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से बात करने के बाद बता रहा हूं कि भर्तियां जो अधूरी हैं उनको जल्द पूरा किया जाएगा। 
 

रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया ने एक अन्य पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि देश में उर्वरक की कोई कमी नहीं है। प्रश्नकाल के दौरान ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान से जुड़ा विषय उठाने की कोशिश की, हालांकि आसन से उन्हें अनुमति नहीं मिली।
 

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो संदेश में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को आगाह करते हुए दावा किया है कि अगर इस बार मतदाता चूक गए तो उत्तर प्रदेश को कश्मीर, बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News