खड़गे बोले- कर्नाटक सरकार को गिराने में कामयाब नहीं होगी भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 08:59 PM (IST)

कलाबुर्गीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार गिराने में कामयाब नहीं होगी। खड़गे ने राज्य के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी द्वारा कल बेंगलुरु में जारी कैसेट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा की तरफ से हाल ही में सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों को लुभाने का प्रयास गंभीर मामला है और इस मामले में उचित जांच आवश्यक है।

खड़गे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गठबंधन सरकार बर्खास्त करने, संवैधानिक संस्थानों को ध्वस्त करने और न्यायाधीशों का उल्लेख करना कतई सही नहीं है। कैसेट में इसके पुख्ता सबूत हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि चुनी हुई सरकार को केवल कर्नाटक ही नहीं बल्कि गोवा, मणिपुर और एवं उत्तराखंड में भी भाजपा ने गिराने की कोशिश की थी लेकिन भाजपा इस बार सफल नहीं होगी क्योंकि कोई भी विधायक सांप्रदायिक पार्टी का शिकार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करना भाजपा के शीर्ष नेताओं की आदत है। खड़गे ने आरोप लगाया कि सरकार गिराने के इस गंभीर अपराध में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य शीर्ष नेता भी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News