कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सर्वदलीय बैठक में उठाया चीनी घुसपैठ का मुद्दा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 01:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क :  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने सोमवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में चीनी घुसपैठ के साथ ही आतंकवाद को मिलने वाली आर्थिक मदद मुद्दा उठाया और कहा कि इसको लेकर कारगर कदम उठाए जाने की सख्त जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में श्री खड़गे ने देश के आर्थिक हालात का मुद्दा भी उठाया और कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

उनके खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जानी जरूरी है। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि श्री खड़गे इस दौरान श्री मोदी को जी20 की अध्यक्षता संभालने पर बधाई दी और कहा कि यह देश के लिए गर्व की बात है कि भारत को यह जिम्मेदारी मिली है। उनका कहना था कि भारत की अध्यक्षता में समूह की 40 से अधिक स्थानों पर बैठक आयोजित की जाएगी, इसलिए अपने आतिथ्य का अच्छा प्रदर्शन कर हमें इस अवसर का उपयोग अपने प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए करना चाहिए।

चीन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की चीन जी20 का सदस्य देश है और समूह के अध्यक्ष के रूप में भारत को चीनी घुसपैठ तथा सीमा पर बढ़ती उसकी आक्रामकता रोकने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News