हिमाचल जीत के साथ एक्टिव हुई कांग्रेस, कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर खरगे ने बुलाई नेताओं की बैठक

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 07:46 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनाव की तैयारी एवं रणनीति पर चर्चा करने के लिए नयी दिल्ली में सोमवार को राज्य के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलायी है। कांग्रेस के एक पदाधिकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार, पार्टी विधायक दल के नेता सिद्धरमैया समेत राज्य के 14 नेता राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस मुख्यालय में इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

दो बजे होगे मीटिंग 
उन्होंने कहा कि प्रदेश इकाई में गुटबाजी के संकेत के बीच ऐसी संभावना है कि खरगे पार्टी नेताओं को जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर काम करने का निर्देश दे सकते हैं। उनके अनुसार, इस बैठक में तैयारी, यात्रा योजना, उम्मीदवार चयन पर प्रारंभिक चर्चा समेत अन्य विषयों पर विमर्श होने की संभावना है। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की भागीदारी की पुष्टि करते हुए उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता (सिद्धरमैया) दो बजे कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा बुलायी गयी प्रदेश नेताओं की बैठक में हिस्सा लेने कल दिल्ली जायेंगे।

कौन मुख्यमंत्री बनेगा, आलाकमान तय करेगा
कलबुर्गी में शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने प्रदेश के पार्टी नेताओं से चुनाव का एकजुट होकर मुकाबला करने की अपील की थी और कहा था कि चुनाव जीतने पर आलाकमान तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा एवं कौन मंत्री। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से सत्तारूढ भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भांति राज्यभर में घूमने तथा लोगों को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने का आह्वान भी किया था।

प्रदेश कांग्रेस गुटबाजी में उलझी नजर आ रही
कांग्रेस अध्यक्ष ने एकजुटता का आह्वान ऐसे समय में किया, जब प्रदेश कांग्रेस गुटबाजी में उलझी नजर आ रही है, खासकर उसके दो शीर्ष नेता शिवकुमार एवं सिद्धरमैया पार्टी के सत्ता में आने की स्थिति में मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा मन में पाले हुए हैं और वे अपनी-अपनी श्रेष्ठता साबित करने में लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News