केरल बारिश : फंसे हुए लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 02:11 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम: बारिश से तबाह हुए केरल में जहां कई जगहों पर सड़कों का नामों निशान नहीं हैं या यूं कहें सड़कें ‘नदियां’ बन गई हैं, ऐसी जगहों पर ऊंचे-ऊंचे फ्लैट में फंसे परिवार, होस्टलों में फंसे छात्र और गिरिजाघरों में फंसे श्रद्धालु सोशल मीडिया के जरिये मदद की गुहार लगा रहे हैं और अपने-अपने स्थान के बारे में सूचना दे रहे हैं। लोग हाथ जोड़कर मदद की याचना करते हुए वीडियो पोस्ट कर रहे हैं और बीती रात से व्हाट्सऐप ग्रुप पर सैकड़ों लोग इसे शेयर भी कर चुके हैं। घबराए हुए रिश्तेदार विभिन्न स्थानों पर फंसे अपने प्रियजनों की जगह के बारे में गूगल मैप की मदद से जानकारी दे रहे हैं। वहीं ट्विटर पर भी #KeralaFloods ट्रेड कर रहा है। ट्विटर पर भी लोग मदद की गुहार ला रहे हैं।

PunjabKesari
विभिन्न क्षेत्रीय चैनल अपने-अपने समाचार बुलेटिन में अपने नंबर प्रकाशित कर रहे हैं तथा अपने स्थान की विस्तृत जानकारी दे रहे हैं ताकि फंसे हुए लोग उनसे संपर्क कर सकें और ये जानकारी वे अधिकारियों तक पहुंचा सकें। रन्नी से एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में व्यक्ति गुहार लगाते हुए कह रहा है, ‘‘हमलोग घर की दूसरी मंजिल पर हैं...पहली मंजिल लगभग डूब चुकी है... मोबाइल फोन की भी बैटरी खत्म होने वाली है... कृपया हमें बचाए।’’

 


उन्होंने कहा कि हमारे साथ छोटे-छोटे मवेशी भी हैं और बुजुर्ग भी, पानी दूसरी मंजिल को भी छूने वाला है।’’ एक एनआरआई महिला को भी एक टीवी चैनल पर मदद की गुहार लगाते सुना गया। उसने अपील करते हुए कहा कि उसके रिश्तेदार पथनमथिट्टा जिले में एक घर में फंसे हैं।

 

बीती शाम वहां भारी बारिश हुई थी। कोच्चि के पास अथानी में दो माह के बच्चे के साथ एक घर में फंसे परिवार ने व्हाट्सऐप के जरिये मदद मांगी। कोझनचेरी में एक निजी अस्पताल का पहला तल पानी में डूब चुका है। अस्पताल के मरीजों ने भी मदद की अपील की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News