केरल: साइकिल के लिए बच्ची ने जमा किए थे 9 हजार, बाढ़ पीड़ितों के लिए कर दिए दान

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 02:53 PM (IST)

विल्लुपुरम: केरल की विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित होकर तमिलनाडु की नौ वर्षीय एक बच्ची ने साइकल खरीदने के लिए चार साल तक जमा की गई राशि को राहत कार्यों के लिए दान कर दिया। उसके इस काम से द्रवित साइकल बनाने वाली एक प्रमुख कंपनी ने अब बच्ची को उसके सपनों की साइकल तोहफे में देने का वादा किया है। 

PunjabKesari

केरल के लिए मासूम की दरियादिलीराज्य के विल्लुपुरम क्षेत्र की अनुप्रिया ने टीवी पर केरल की तबाही देखने के बाद चार साल तक जमा की गई 9,000 रुपए की अपनी बचत को दान करने का फैसला किया। उसने यहां संवाददाताओं को बताया, मैंने एक साइकल खरीदने के लिए पिछले चार सालों से पैसे (करीब 9,000 रुे) जमा किए थे। लेकिन मैंने टीवी पर केरल बाढ़ के ²श्य देखे और राशि दान करने का फैसला किया।’’ 

PunjabKesari

मदद के लिए हाथ बढ़ाने वाली अनुप्रिया ने कई लोगों का दिल जीत लिया और हीरो साइकल्स ने इस बात पर खास तौर पर गौर किया। हीरो साइकल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मानवता के समर्थन के उसके भाव’ की प्रशंसा की और कहा कि उसे उनकी तरफ से एकदम नई साइकल मिलेगी।  हीरो मोटर्स कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पंकज एम मुंजाल ने अनुप्रिया को एक च्च्नेक इंसान’’ बताया और उसे हर साल एक नई साइकल देने का आश्वासन दिया। केरल से कांग्रेस के सासंद शशि थरूर ने कंपनी के रवैये का स्वागत किया।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News