केरल के सीएम करेंगे अमेरिका और क्यूबा का दौरा, ''लोक केरल सभा'' समेत कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 11:34 PM (IST)

तिरुवनंतपुरमः केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन इस सप्ताह क्यूबा और अमेरिका की आठ दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान वह ‘‘लोक केरल सभा'' के सम्मेलन समेत विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

सरकारी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार को यहां से रवाना होगा। प्रतिनिधिमंडल में विधानसभा अध्यक्ष ए एन शमशीर, केरल के वित्त मंत्री के एन बालगोपाल और अन्य मंत्री शामिल हैं। 

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, विजयन 14 जून तक अमेरिका में रहेंगे और फिर वह न्यूयॉर्क से क्यूबा की राजधानी हवाना रवाना होंगे। सीएमओ ने बयान में कहा कि अमेरिका में रहने के दौरान विजयन 10 जून को न्यूयॉर्क में ‘‘लोक केरल सभा'' के अमेरिकी क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 

बयान के मुताबिक, इससे पहले नौ जून को विजयन न्यूयॉर्क में 9/11 स्मारक जाएंगे और उसके बाद संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय देखेंगे। उसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री 11 जून को ‘बिजनेस इनवेस्टमेंट मीट' का उद्घाटन करेंगे। बयान के मुताबिक, विजयन न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर प्रवासी समुदाय को भी संबोधित करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News