2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे केजरीवाल, सिर्फ दिल्ली पर देंगे ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 09:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला कर लिया है। मुख्यमंत्री ने पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी थी। माना जा रहा है कि दिल्ली पर विशेष ध्यान देने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। 
PunjabKesari

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन दावेदार नरेंद्र मोदी को पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी। पार्टी इस बार किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करेगी। इसके साथ ही संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और अपने राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते हैं।

PunjabKesari
पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर जबकि उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी वाराणसी के अलावा पूर्वांचल और पश्चिमांचल की कुछ ऐसी सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में उनकी पार्टी की सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, बिजली, पानी की प्राथमिकताओं पर काम कर रही है। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि केजरीवाल ने वर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नई दिल्ली सीट से हराया था, उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News