CWG में जीता मेडल, फिर भी सम्मान नहीं! पहलवान दिव्या काकरान के ट्वीट से घिरे केजरीवाल

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा ने गुरुवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर आरोप लगाया कि उसने राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता दिव्या काकरान को कथित तौर पर निशाना बनाकर ‘‘महिलाओं और खिलाड़ियों'' का अपमान किया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि दिव्या काकरान ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समक्ष कुछ सवाल उठाए तो AAP की सोशल मीडिया टीम ने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया जबकि उसके नेता सौरभ भारद्वाज ने तो उनका ‘‘अपमान'' करते हुए उनसे प्रमाणपत्र दिखाने की मांग कर डाली। राष्ट्रमंडल खेल-2022 में कांस्य पदक जीतने वाली पहलवान काकरान ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय राजधानी की निवासी होने और कई अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाएं जीतने के बावजूद उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से कभी कोई मदद नहीं मिली।

PunjabKesari

पूनावाला ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि काकरान ने उसके बाद दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने का प्रमाणपत्र भी दिया। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि जिन खिलाड़ियों ने तिरंगे के सम्मान के लिए अपना जी जान लगाने का काम किया, उनको प्रांतों में बांटकर आप अपमानित करने का दुस्साहस करती है। काकरान ने शुक्रवार को महिलाओं के 68Kg फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक जीता था। उन्हें बधाई देने वालों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे। लेकिन, रविवार को काकरान ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार ने कभी उनकी मदद नहीं की। उन्होंने केजरीवाल से भारद्वाज को सभी पदों से हटाने की मांग की।

 

पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘‘रेवड़ी संस्कृति'' की लगातार आलोचना किए जाने पर केजरीवाल के पलटवार का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी आलोचना में किसी नेता या राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया है लेकिन मुख्यमंत्री खुद ही अपना बचाव करने सामने आ गए, जैसे उन्हें अपनी गलती को एहसास हो रहा हो। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार समाज के विभिन्न वर्गों को अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से सशक्त करने कर उनके कल्याण का काम कर रही है वहीं, कुछ राजनीतिक दल चुनाव से पहले ‘‘रेवड़ियों'' का प्रस्ताव देने में व्यस्त हैं, वह भी बगैर इस चिंता के कि उनका क्रियान्वयन संभव है कि नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News