पूर्ण राज्य की मांग पर बोले केजरीवाल- PM मोदी ने दिल्लीवालों के साथ किया धोखा

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 06:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की विरोधी है।
 PunjabKesari

केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि पिछले चार साल में मोदी सरकार आदेश पारित करके दिल्ली सरकार की शक्तियां छीनती गयी। सीसीसटीवी, स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक, आदि- दिल्ली वालों के हर काम में अड़चनें लगाई। हमने सब किया, इनके सामने गिड़गिड़ाए, धरना किया, न्यायालय गए। जब कोई रास्ता नहीं बचा तो उपवास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलता है इस शहर का विकास नहीं हो सकता। 
PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा ​कि दुनिया में दिल्ली ही एक मात्र राजधानी नहीं जहां चुनी हुई सरकार है बल्कि वाशिंगटन, लंदन, पेरिस, मास्को, टोक्यो में भी चुनी हुई सरकारें हैं और उसे वहां पूर्ण अधिकार मिला हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी ने जो झूठ बोला है आने वाले चुनाव में जनता उनको इसका करारा जवाब देगी। दिल्ली को लेकर मोदी सरकार के रवैये से साफ हो गया है कि भाजपा दिल्ली को पूर्ण राज्य दिए जाने की विरोधी है। 

PunjabKesari

आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि तत्कालीन गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने अगस्त 2003 में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए लोकसभा में विधेयक पेश किया था। प्रणब मुखर्जी तब इससे संबंधी संसदीय समिति के प्रमुख थे लेकिन मामला फिर लटक गया। गौरतलब है कि केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हडताल करने का शनिवार को ऐलान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News