'केस में दो वर्जन हैं, उम्मीद है निष्पक्ष जांच होगी', स्वाति मालीवाल मामले पर केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 09:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आप सांसद स्वाति मालीवाल के सरकारी आवास पर कथित हमले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मामले की निषपक्ष जांच होगी और न्याय मिलना चाहिए। मालीवाल ने आरोप लगाया है कि जब वह 13 मई को मुख्यमंत्री से मिलने गईं तो केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार ने उन पर "हमला" किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस संबंध में कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

'पुलिस को दोनों संस्करणों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए'
एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा कि मामला फिलहाल ''न्यायाधीन'' है और उनकी टिप्पणी से कार्यवाही प्रभावित हो सकती है। केजरीवाल ने कहा, "लेकिन मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। घटना के दो संस्करण हैं। पुलिस को दोनों संस्करणों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।" यह पूछे जाने पर कि क्या वह घटना के समय अपने आधिकारिक आवास पर मौजूद थे, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि वह वहां थे। उन्होंने कहा, ''लेकिन मैं घटनास्थल पर मौजूद नहीं था।'' उनके सहयोगी कुमार इस मामले में फिलहाल पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं।

मालीवाल ने लगाए यह आरोप 
इससे पहले बुधवार को मालीवाल ने आरोप लगाया था कि पार्टी में हर किसी पर उन्हें बदनाम करने का ''बहुत दबाव'' है। उन्होंने कहा, "कल मुझे पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे सब पर बहुत दबाव है, उन्हें स्वाति के खिलाफ बुरी बातें कहनी हैं, उनकी निजी तस्वीरें लीक करके उन्हें तोड़ना है। ऐसा हो रहा है।" राज्यसभा सांसद ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "जो कोई भी उनका समर्थन करेगा उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा।" उन्होंने कहा, "किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का कर्तव्य मिला है और किसी को ट्वीट करने का कर्तव्य मिला है। किसी का कर्तव्य है कि वह अमेरिका में बैठे स्वयंसेवकों को बुलाए और मेरे खिलाफ कुछ निकाले।"

गिरफ्तारी से पहले फोन को किया फॉर्मेट 
मंगलवार को कुमार को उनके फोन से डेटा की खोज के लिए मुंबई ले जाया गया, जिसे उन्होंने अपनी गिरफ्तारी से पहले कथित तौर पर फॉर्मेट कर दिया था। पुलिस को संदेह है कि कुमार ने अपने फोन का डेटा मुंबई में किसी व्यक्ति या डिवाइस को स्थानांतरित करने के बाद उसे फॉर्मेट कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि कुमार के फोन और लैपटॉप के साथ-साथ केजरीवाल के घर की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा, चूंकि कुमार की पुलिस हिरासत गुरुवार को समाप्त हो रही है, जांचकर्ता मामले से संबंधित सभी सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News