दिल्ली में जारी रहेगी फ्री बिजली, केजरीवाल सरकार ने आम आदमी के हित में लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 05:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली सरकार ने आम आदमी के हित में बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बिजली सब्सिडी को जारी रखने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया। दरअसल, दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिल रही है। इसके साथ ही 400 यूनिट तक की बिजली इस्तेमाल करने पर उपभोक्ताओं को केवल आधा बिल ही भरना पड़ेगा।

कैबिनेट में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए मंत्री आतिशी ने कहा कि उपराज्यपाल चाहते थे कि दिल्ली सरकार की यह जनहितकारी योजना रोक दी जाए। लेकिन हमने ऐसा होने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार जो वादा कर दिया, उसे वह किसी भी तरह पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने जनता के हित को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट तक के बिजली बिल जीरो और 400 यूनिट तक के आधे बिल वाली योजना को 2024-25 के वित्त वर्ष में भी बढ़ाने का फैसला लिया है। 


दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार- केजरीवाल 
वहीं सरकार के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, "दिल्ली के लोगों को मैं बहुत बहुत बधाई देता हूँ। आपकी 24 घंटे बिजली (जीरो पॉवर कट) और फ्री बिजली 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दी गयी है। इसमें वकील भाइयों के चैम्बर की भी फ्री बिजली शामिल है।"

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News