केजरीवाल का EC पर आरोप, कहा- गलत तरीके से काटे मतदाताओं के नाम

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 05:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदाता सूची से भाजपा द्वारा मतदाताओं के नाम गलत तरीके से कटवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने मतदाता सूचियों की संशोधन प्रक्रिया में दस लाख मतदाताओं के नाम काटे जाने की जानकारी देते हुए इन नामों को आयोग की वेबसाइट पर चस्पा करने की मांग पर सहमति जतायी है।
 PunjabKesari

आप और कांग्रेस नेताओं के काटे नाम 
केजरीवाल ने शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत के समक्ष यह मामला उठाने के बाद संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के बाद व्यापक पैमाने पर मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम काटे गए हैं। चुनाव आयोग ने बताया कि इस अवधि में दस लाख मतादाताओं के नाम कटे हैं और 13 लाख नाम जोड़े गए हैं। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से कटे हैं, उनमें अधिकांश आप और कांग्रेस के हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में अपनी हार सुनिश्चित होते देख भाजपा ने अब ईवीएम में गड़बड़ी कराने और मतदाताओं के नाम सूची से कटवाने का विकल्प अपना लिया है। 

PunjabKesari
वेबसाइट पर नामों को चस्पा करे ईसी
केजरीवाल ने कहा कि हमें खुशी है कि आयोग ने मतदाता सूची से अब तक कटे नामों को अपनी वेबसाइट पर डालने पर सहमति जतायी है, जिससे जिन मतदाताओं के नाम कटे, उन्हें नाम जुड़वाने का समय मिल सके। उन्होंने बताया कि सर्वाधिक नाम काटे जाने वाले इलाकों में शामिल लालकुआं और तुगलकाबाद में रावत ने मतदाता सूची का पुनरीक्षण सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में कराने पर सहमति जतायी है। साथ ही, उन्होंने माना कि गलत तरीके से नाम काटे जाने की शिकायत सही पाए जाने पर संबद्ध अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर पूरी दिल्ली में मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण किया जाएगा।  

PunjabKesari
भाजपा पर लगाया आरोप 
उल्लेखनीय है कि दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के प्रभारी राघव चड्ढा ने बुधवार को इस क्षेत्र से लगभग एक लाख मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गलत तरीके से काटे जाने का आरोप लगाया था। बाद में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा दिल्ली में हार रही है। इसलिए 10 लाख वोट कटवा दिए। उन्होंने मतदाताओं से इस बारे में सजग होने की अपील करते हुए कहा कि हो सकता है, आपका नाम भी कट गया हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News