'हमारा लक्ष्य महाराष्ट्र की भ्रष्ट सरकार को हटाना', बैठक के बाद बोले केसी वेणुगोपाल

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 07:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में राज्य स्तरीय गठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सरकार बनने का विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में मौजूदा "भ्रष्ट सरकार" को हटाने का प्रयास करेगी। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं। वर्तमान राज्य विधानसभा का कार्यकाल 2024 में समाप्त हो रहा है। हालांकि, भारत के चुनाव आयोग ने अभी तारीखों की घोषणा नहीं की है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला सहित अन्य के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी "एकजुट है और एक स्वर में है।" उन्होंने कहा, ''आज की बैठक चुनाव की तैयारियों को लेकर थी। कांग्रेस को मजबूत करने पर चर्चा हुई। हम एकजुट होने जा रहे हैं। हम एक स्वर में हैं। हमारा लक्ष्य महाराष्ट्र से इस भ्रष्ट सरकार को हटाना है। यह सरकार स्वाभाविक सरकार नहीं है।"
PunjabKesari
'हम सरकार बनाने जा रहे'
उन्होंने कहा, "हम सरकार बनाने जा रहे हैं। हम एमवीए के बैनर तले चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद चंद्र पवार) महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बैनर तले एक साथ लड़ेंगे। बेशक, हर पार्टी के अपने विचार, योजना, संगठनात्मक ढांचा होता है लेकिन चुनाव में हम एक साथ लड़ेंगे।" उन्होंने दावा किया कि "भारत में माहौल" पूरी तरह बदल गया है और कहा कि महाराष्ट्र के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में एमवीए का समर्थन करेंगे।

महाराष्ट्र की भ्रष्ट सरकार को हराना हमारा मकसद 
कांग्रेस नेता ने कहा, "हम महाराष्ट्र में इस भ्रष्ट सरकार को हराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। आने वाले दिनों में ऐसा होने वाला है। संसदीय चुनावों के बाद देश में स्पष्ट संदेश जाएगा। हम, महा विकास अघाड़ी, एक अच्छा अभियान और अच्छी कहानी की योजना बनाएंगे और महाराष्ट्र हमारे साथ रहेगा।"
PunjabKesari
सीट बंटवारे पर क्या बोले वेणुगोपाल 
सीट बंटवारे पर वेणुगोपाल ने कहा, "हम अपने गठबंधन दलों के नेताओं के संपर्क में हैं। हम जल्द ही इस पर सहमति बना लेंगे।" मुंबई के गरवारे क्लब में हुई कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में बालासाहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, विपक्ष के नेता पृथ्वीराज चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, मुकुल वासनिक और अविनाश पांडे समेत राज्य में पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल हुए। विधानसभा चुनावों के लिए एमवीए में सीट बंटवारे पर चर्चा इससे पहले 11 जुलाई को हुई थी।
PunjabKesari
130 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है कांग्रेस 
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, आगामी चुनावों में पार्टी 120-130 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है; शिवसेना 90-100 सीटों पर, जबकि एनसीपी-एसपी 75-80 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। हाल के संसदीय चुनावों में, कांग्रेस 13 लोकसभा सांसदों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, और शिवसेना (यूबीटी) के 9 और एनसीपी (पवार) के 8 सांसदों के साथ, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से 30 सीटें जीतीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News