'पहले हमारा कश्मीर बहुत पीछे था, 370 हटने के बाद अब आगे बढ़ रहा', PM मोदी को सुनने आई कश्मीरी महिला ने कहा

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीनगर के दौरे पर रहे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा है। ऐसे में श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में पीएम मोदी के भाषण के सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की ऐसी ही एक प्रंशसक कश्मीरी महिला भी यहां पहुंची और उन्होंने अनुच्छेद 370 हटने के पहले और बाद के अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होंने बताया कि पहले हमारा कश्मीर बहुत पीछे था और अब आगे बढ़ रहा है। 

370 हटने के बाद यहां का हालात सुधरे
कश्मीरी महिला ने राज्य से 370 हटने से पहले और बाद के अपने अनुभवों पर बात करते हुए कहा कि मैंने कश्मीर को वो मंजर देखा है, जो भगवान किसी को ना दिखाएं। वहां बंदूक की नोंक पर बेटियों की शादी करवा दी जाती थी। छोटी उम्र में ही लड़कियां विधवा हो जाती थी। एक जवान घर से निकलता था तो रात को उसका शव घर आता था। यहां के कब्रिस्तान शवों से भरे पड़े थे। लेकिन 370 हटने के बाद यहां का हालात सुधरे हैं। 

नहीं चाहती हमारे बच्चे भी आतंकवाद सहें
महिला ने बताया कि मैं मोदी जी की बहुत बड़ी फैन हूं, और उन्होंने हमारे कश्मीर के लिए ऐसे-ऐसे काम कर दिए हैं जो इससे पहले किसी ने नहीं किए। महिला ने बताया कि मैंने आतंकवाद को बेहद करीब से देखा है। जोर जबदस्ती से हमारी जमीनी हड़पी गईं। लेकिन अब लोगों के मन में जो डर था वो अब दूर हो गया है। मैं नहीं चाहती कि जो जिंदगी कश्मीर में मैंने जी है, वो आंतकवाद जो मैंने सहा है, वो हमारे बच्चे भी सहें। 
 

कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन 
बता दें कि, पीएम मोदी ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में 6400 करोड़ रुपए की लागत से 53 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा कि वह "श्रीनगर के अद्भुत लोगों के बीच आकर बहुत उत्साहित हैं"। उन्होंने कहा, "आज समर्पित की जा रही विकास परियोजनाएं जम्मू-कश्मीर के विकास को बढ़ावा देंगी। विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू-कश्मीर प्राथमिकता है।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News