Pulitzer पुरस्कार लेने अमेरिका जा रही कश्मीरी फोटो पत्रकार को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 10:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पुलित्जर पुरस्कार विजेता (Pulitzer Prize Winner) कश्मीरी फोटो पत्रकार सना इरशाद मट्टू (Kashmiri photojournalist Sana Irshad Mattoo) ने मंगलवार को कहा कि उन्हें ‘‘वैध वीजा (valid visa) और टिकट होने के बावजूद’’ दिल्ली एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों (immigration officers) द्वारा अमेरिकी की उड़ान भरने से रोक दिया गया है। बता दें कि 28 साल की सना को समाचार एजेंसी रॉयटर्स के लिए covid-19 से जुड़ी कवरेज के वास्ते पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ऐसे में उन्हें सोमवार को दिल्ली से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी। 

 

सना ने किया ट्वीट

सना ने ट्वीट किया, “मैं पुलित्जर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए न्यूयॉर्क जा रही थी, लेकिन मुझे दिल्ली हवाई अड्डे की इमीग्रेशन डेस्क पर रोक दिया गया और अमेरिका का वैध वीजा और टिकट होने के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर नहीं जाने दिया गया।” ऐसे में उन्होंने दावा किया कि पिछले चार महीनों में यह दूसरी बार है, जब उन्हें विदेश यात्रा पर जाने से रोका गया है। 

 

पहले भी रोका गया था

सना ने मामले में आगे बताया, “यह दूसरी बार है, जब उसे बिना कारण के रोका गया है। कुछ महीने पहले जो हुआ था, उसके बाद कई अधिकारियों से संपर्क करने के बावजूद मुझे कोई जवाब नहीं मिला।” उन्होंने कहा कि पुरस्कार समारोह में शामिल होना मेरे लिए जीवनकाल में एक बार मिलने वाला अवसर था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News