जीएसटी का विरोध कर रहे कश्मीर ट्रेडर्स के नेता नजरबंद

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 01:15 PM (IST)

श्रीनगर: जीएसटी को लागू करने को लेकर विरोध कर रहे कश्मीर ट्रेडर्स के नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। जीएसटी लेकर जम्मू कश्मीर में असमजंस की स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। जम्मू चैम्बर जहां एक तरफ इसका पक्ष ले रहा है वहीं कश्मीर चैम्बर जीएसटी लागू करने का विरोध कर रहा है। कश्मीर ट्रेडर्स के नेताओं द्वारा सिविल सचिवालय का घेराव करने और मार्च निकालने की कोशिश की गई पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। वहीं सरकार ने आज विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाया है ताकि जीएसटी पर आम सहमति बनाई जा सके।


कश्मीरी ट्रेडर्स का आरोप है कि जीएसटी को अगर उसके मौजूदा रूप में राज्य में लागू किया जाता है तो इससे लोगों को कोई लाभ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 लागू है और ऐसे में राज्य के पास इसके संशोधन का अधिकार है। गौरतलब है कि अभी तक जम्मू कश्मीर में जीएसटी लागू नहीं किया गया है। सरकार और विपक्ष में इस बात को लेकर अभी भी तनातनी चल रही है।


काले झंडे लेकर निकाली रैली
व्यापारियों ने हाथों में काले झंडे लेकर जीएसटी के विरोध में रैली निकाली। श्रीनगर के जहांगीर चौक से शुरू की गई रैली जैसे ही सिविल सचिवालय की तरफ बढऩे लगी, पुलिस ने रैली को रोक दिया। पुलिस ने कई व्यापारियों को हिरासत में भी ले लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News