कश्मीर: ADGP ने अनंतगात में उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की, आतंकवादियों से संभावित खतरों पर विचार किए गए

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुरक्षा बलों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार, बस, ट्रक या किसी भी अन्य वाहन में बम लगाकर विस्फोट करने (व्हीकल बॉर्न इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस -वीबीआईईडी) के उभरते खतरे के मद्देनजर और अधिक जवाबी कदम उठाने का फैसला किया है। पुलिस ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय राजमार्ग सुरक्षा पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने एनएचडब्ल्यू सुरक्षा पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की जिसमें वीबीआईईडी के उभरते खतरे और संभावित आतंकी हमले के अन्य तरीकों पर विशेष ध्यान दिया गया। बैठक में सेना के जनरल ऑफिसर कमांडिंग विक्टर फोर्स मेजर जनरल प्रशांत श्रीवास्तव, कश्मीर (ऑप्स) सेक्टर के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक एम एस भाटिया, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आईजी अशोक यादव, संयुक्त निदेशक आईबी, दक्षिण कश्मीर में सेना के सेक्टर कमांडर, पुलिस के डीआईजी, सीआरपीएफ, एसएसबी शामिल थे।

इनके अलावा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीआईडी तथा अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और अवंतीपोरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी इसमें मौजदू थे। पुलिस ने कहा कि बैठक के दौरान सभी फील्ड अधिकारियों ने अपना आकलन दिया। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा,‘‘बैठक के दौरान एनएचडब्ल्यू पर आतंकवादियों से संभावित खतरों पर विस्तार से चर्चा की गई और अधिक जवाबी उपाय तय किए गए।'' बैठक में कहा गया है कि परिवहन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) पर भी चर्चा की गई और तदनुसार इसे उन्नत किया गया।

एडीजीपी कश्मीर ने सभी एसएसपी को आतंकवाद विरोधी अभियानों पर ध्यान केंद्रित करने तथा आतंकवादी सहयोगियों को पकड़कर आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का निर्देश दिया। अधिकारियों को विशेष रूप से निवारक खुफिया जानकारी उत्पन्न करने और सभी हितधारकों के बीच समय पर साझा करने का काम सौंपा गया था। आर्मी जीओजी विक्टर फोर्स ने सेक्टर कमांडरों से रात में भी व्यापक एरिया गश्त लगाने और चौकसी बढ़ाने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News