कर्नाटक में भारी बारिश से तुंगा नदी में उफान, श्रृंगेरी मठ ने की श्रद्धालुओं से सतर्क रहने की अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में दक्षिणाम्नाय श्री शारदा पीठम ने तुंगा नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की है। मौसम विभाग के अनुसार, 15 जुलाई को श्रृंगेरी में 190 मिमी बारिश हुई। हालांकि विशेषज्ञों ने रविवार तक बारिश की तीव्रता कम होने की उम्मीद जताई है। 
PunjabKesari
दक्षिणाम्नाय श्री शारदा पीठम को श्रृंगेरी मठ के नाम से भी जाना जाता है। यह कर्नाटक के चिकमगलूर जिले में स्थित है। पीठम ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर अपने आधिकारिक हैंडल से एक पोस्ट कर कहा ‘‘श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है और उनसे नदी के तटों से दूर रहने का आग्रह किया जाता है।'' मौसम विभाग के अनुसार, 15 जुलाई को श्रृंगेरी में 190 मिमी बारिश हुई। हालांकि विशेषज्ञों ने रविवार तक बारिश की तीव्रता कम होने की उम्मीद जताई है। खुद को "कर्नाटक के घाट" बताने वाले एक व्यक्ति ने 'एक्स' पर बताया कि कई गांवों को श्रृंगेरी से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क पानी में डूबी हुई है। इस व्यक्ति ने एक वीडियो भी साझा किया।
PunjabKesari
एक अन्य 'एक्स' उपयोगकर्ता नवीन रेड्डी ने अपने वीडियो में मंदिर परिसर के आसपास भरा पानी दिखाया। उसने लिखा ‘‘पार्किंग क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न है।'' चातुर्मास्य के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु जगद्गुरु श्री आदि शंकराचार्य के दर्शन के लिए श्रृंगेरी मंदिर जाते है, क्योंकि इसे शुभ माना जाता है। श्रृंगेरी आदि शंकराचार्य द्वारा स्थापित चार पीठों में प्रमुख हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News