Karnataka: सरकारी और स्कूली बस में जोरदार भिड़ंत, दो छात्रों की मौत, कई अन्य घायल

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 10:37 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के रायचूर जिले के कापागल में एक स्कूल बस और सरकारी बस की भिड़ंत में दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है। दुर्घटना उस समय हुई जब बस 42 छात्रों को लेकर एक निजी स्कूल की ओर जा रही थी। पुलिस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, “दो की मौत हो गई है, तीन गंभीर रूप से घायल हैं, (कुछ) अन्य बच्चों को भी गंभीर चोट आई हैं। घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।”

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने दो स्कूली बच्चों की मौत पर शोक जताया। उन्होंने कहा, ‘‘दुर्घटना में घायल बच्चों के लिए मुफ्त इलाज की व्यवस्था की जाएगी, मृतक बच्चों के परिवार को राज्य सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाएगा। मैं अपने बच्चों को खोने वाले माता-पिता के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

 केंद्रीय इस्पात एवं भारी उद्योग मंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह बहुत दुखद है कि इस दुर्घटना में कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं और कुछ ने अपने अंग खो दिए हैं।'' कुमारस्वामी ने राज्य सरकार से अनुरोध किया कि घायल बच्चों को सभी तरह का मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाए और तत्काल राहत की घोषणा की जाए। उन्होंने कहा, "सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने में लापरवाही और वाहन चालकों की लापरवाही से ऐसी दुर्घटनाएं हो रही हैं...सभी को यातायात नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News