कर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर SC करेगा सुनवाई (पढ़ें 11 जुलाई की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 05:32 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(बेब डेस्क): कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट को लेकर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के 10 बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा। दरअसल, बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर स्पीकर के फैसले पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार इस्तीफे को खारिज कर दिया था। इसके खारिज करने की वजह इस्तीफा तय फॉर्मेट में नहीं होना बताया गया था। 
PunjabKesari
राम जन्मभूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज 
PunjabKesari
अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की जल्द सुनवाई की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ गुरुवार को सुबह 10:30 बजे सुनवाई शुरू करेगी। 

गोवा कांग्रेस के 10 विधायक आज शाह-नड्डा से करेंगे मुलाकात
PunjabKesari
कर्नाटक का सियासी ड्रामा अभी खत्म भी नहीं हुआ कि गोवा में शुरू हो गया है। कर्नाटक में संकट में घिरी कांग्रेस को गोवा में भी तगड़ा झटका लगा है। बुधवार को यहां कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। जानकारी के अनुसार वह दिल्ली में आज शाह-नड्डा से मुलाकात करेंगे। 

कर्नाटक में भाजपा विधायक दल की बैठक आज 
PunjabKesari
कर्नाटक में विपक्ष के भारतीय जनता पार्टी नेता बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार सदन में पार्टी के नेता येदियुप्पा ने पार्टी के सभी विधायकों को बैठक में भाग लेने के निर्देश जारी किए हैं। हाल के राजनीतिक घटनाक्रम में लगभग 20 विधायकों के इस्तीफे के बाद उनकी सदस्यता और अन्य संबंधित मुद्दों पर बैठक में चर्चा होने की संभावना है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News