कर्नाटक संकट: BJP नेता बोले, ''विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करेंगे बीजेपी विधायक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 08:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में जारी सियारी संकट के बीच भाजपा नेता अरविंद लिंबावली ने कहा कि पार्टी का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को कर्नाटक के राज्यपाल से मुलाकात करेगा। उन्होंने बताया कि इस मामले पर हम राज्यपाल के त्वरित हस्तक्षेप की मांग करेंगे। लिंबावली ने कहा कि बुधवार को राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद हम आगे की रणनीति पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में बीजपी विधायकों की बैठक हुई है। इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि बुधवार को बीजेपी विधायक विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी
इससे पहले विधानसभा के अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने बागी विधायकों के संबंध में राज्यपाल को चिट्टी लिखकर कहा कि कोई भी बागी विधायक मुझसे नहीं मिला। 13 बागी विधायकों में से 8 के इस्तीफे कानून के मुताबिक नहीं है। मैंने विधायकों को मिलने का वक्त दिया है।
PunjabKesari
निर्दलीय विधायक पर क्या बोले विधानसभा अध्यक्ष
रमेश कुमार ने पत्रकारों से कहा कि गवर्नर ने मुझे सूचित किया है कि निर्दलीय नागेश ने मंत्री पद छोड़ दिया। मंत्रा के मुद्दे पर मैं कुछ नहीं कर सकता। पता नहीं क्यों ने इस बारे में मुझे लिखा? ये तो निर्दलीय पर निर्भर करता है कि सदन में वह किसका समर्थन करते हैं। कांग्रेस ने कहा कि शंकर ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय किया है। यदि यह नियमों के मुताबिक है तो कोई मुद्दा नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर जांच की कोई जरूरत नहीं है। मेरे पास सभी दस्‍तावेज हैं। विधायकों ने विधिसम्‍मत ढंग से इस्‍तीफे नहीं दिए हैं। उनमें से आठ के नियमों के अनुरूप नहीं हैं। मैंने बाकी 5 को मिलने का वक्‍त दिया है। 12-15 जुलाई के बीच इन विधायकों को मिलने का वक्‍त दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News