कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने निर्मला सीतारमण से की मुलाकात, जीएसटी और लंबित परियोजनाओं पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 05:39 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर उनसे अपर भद्रा परियोजना के लिए कोष को स्वीकृत करने और हरित ऊर्जा गलियारा परियोजनाओं को अग्रिम मंजूरी देने का अनुरोध किया। राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर आए बोम्मई ने संसद भवन परिसर में वित्त मंत्री से मुलाकात की। बोम्मई ने कर्नाटक की राजनीति और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के लिए फिर से समय मांगा है।

बोम्मई और नड्डा के बीच यह बैठक दिन के दौरान बाद में हो सकती है। बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने नड्डा जी से मुलाकात के लिए फिर से समय मांगा है। वह आज शाम या रात में समय दे सकते हैं।'' कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने निर्मला सीतारमण के साथ हुई बैठक के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा, ‘‘मैंने भाजपा स्थापना दिवस में भाग लिया। उसके बाद मैंने वित्त मंत्री से मुलाकात की और प्रमुख रूप से अपर भद्रा परियोजना के लिए कोष को स्वीकृत करने तथा हरित ऊर्जा गलियारा परियोजनाओं को अग्रिम मंजूरी देने का अनुरोध किया।''

बोम्मई ने सीतारमण के साथ वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) समूह के मंत्रियों की बैठक पर भी विस्तार से चर्चा की और रायचूर में बाजरा उत्पादकों की एक बैठक का प्रस्ताव रखा। बोम्मई और सीतारमण के बीच हुई इस मुलाकात के दौरान कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री गोविंद करजोल, संस्कृति एवं कन्नड़ मंत्री वी सुनील कुमार और मुख्य सचिव पी रवि कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले बोम्मई ने भाजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News