कर्नाटक : वोट डालने से पहले CM बोम्मई ने की  हनुमान मंदिर में पूजा, पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने भी परिवार समेत किया मतदान

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया। मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर्नाटक के लोगों से राज्य विधानसभा के चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कर्नाटक के लोगों, विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वालों से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को समृद्ध करने का आग्रह करता हूं।'

वहीं, वोट डालने से पहले कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने हुबली में एक हनुमान मंदिर में पूजा की। बोम्मई शिगगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

इसके अलावा शिकारीपुरा के शिवमोग्गा में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने मतदान किया. उनके साथ उनके बेटे विजयेंद्र और परिवार के बाकी लोग भी मौजूद रहे। वहीं  येदियुरप्पा ने वोट डालने के बाद कहा, विजयेंद्र को यहां 40,000 से अधिक वोट मिलने वाले हैं, हम पूर्ण बहुमत प्राप्त करेंगे और सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है. लोगों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है।

उधर, हनुमान मंदिर में पूजा करने पहुंचे कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने कहा, जिस प्रकार से हमारी पार्टी, कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कैंपेन की है उससे मैं बहुत खुश हूं. मैं कर्नाटक के लोगों से अपील करता हूं कि बढ़ चढ़कर कर्नाटक के विकास के लिए वोट करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News