कर्नाटक बजट: अम्मा नहीं ये है ‘नम्‍मा‘ कैंटीन, 5 रुपए में नाश्ता और 10 में लंच-डिनर

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2017 - 08:27 AM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने अपने बजट में कई ऐसी घोषणाएं की हैं जिससे शराब पीने और फिल्म देखने वालों के चेहरों पर मुस्कान आ जाएगी। अब तमिलनाडु की अम्मा कैंटीन के जवाब में बेंगलुरु में 198 नम्मा कैंटीन खोली जाएंगी जिसमें 5 रुपए में नाश्ता और 10 रुपए में लंच और डिनर दिया जाएगा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सदन में प्रदेश का बजट पेश करते हुए कहा कि 1 अप्रैल से शराब पर से वैट हटा दिया जाएगा। इस लिस्ट में हर तरह की शराब व बीयर शामिल है। इसके अलावा सरकार ने मूवी टिकट के दाम को भी निर्धारित करने का प्रस्ताव रखा है।

फिल्म टिकट 200 रुपए
सरकार ने मूवी टिकट के दाम को भी निर्धारित करने का प्रस्ताव रखा है। इसके तहत सभी फिल्म थिअटर और मल्टिप्लेक्स में अब मूवी टिकट का दाम 200 रुपए ही होगा। यह बेंगलुरु के आम लोगों की लंबे समय से मांग थी क्योंकि यहां अक्सर टिकट के दाम 500 रुपए प्रति टिकट तक पहुंच जाते हैं।

बाइक हुई महंगी
बाइक पसंद करने वालों के लिए बुरी खबर है। मुख्यमंत्री ने बजट पेश करते हुए घोषणा की कि प्रीमियम मोटरबाइक्स की कीमत में इजाफा होगा क्योंकि मोटर वीकल टैक्स में 12 प्रतिशत से 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। 1 लाख रुपये से अधिक कीमत वाली सभी बाइक्स पर यह नियम लागू होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News