कंगना के बयान से गरमाया राजनीतिक माहौल, विक्रमादित्य बोले- माफी मांगे, नहीं तो ठोकेंगे मानहानि का दावा

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 07:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने हाल ही में एक बयान दिया है, जिसने सियासी विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि हिमाचल प्रदेश सरकार कर्ज लेकर उसे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की गोद में डाल रही है, जिससे राज्य का खजाना 'खोखला' हो गया है।

कंगना का आरोप
कंगना रनौत ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी के कारण हिमाचल प्रदेश की स्थिति बिगड़ गई है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के बच्चों का भविष्य संकट में है और यह देखकर उन्हें गहरा दुख होता है। उनका यह बयान सियासी बवाल को और बढ़ा रहा है, जिससे विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच तीखी प्रतिक्रियाएँ देखने को मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें-  करोड़ों Apple यूजर्स के लिए सरकार ने जारी की हाई रिस्क वार्निंग, बचने के लिए तुरंत करें ये काम

विक्रमादित्य सिंह का पलटवार
हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कंगना के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कंगना मानसिक दिवालियापन का शिकार हैं और बिना सिर-पैर की बयानबाजी कर रही हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कंगना सोनिया गांधी से माफी नहीं मांगती, तो वे उनके खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे।

यह भी पढ़ें- तिरुपति विवाद के बाद अब इस मंदिर में भी प्रसाद पर लगा बैन, सिर्फ इन चीजों को ही मंजूरी

कंगना को चुनौती
विक्रमादित्य ने कंगना को अपने आरोपों के समर्थन में तथ्य प्रस्तुत करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अगर कंगना ऐसा नहीं कर सकतीं, तो उन्हें सोनिया गांधी से माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना था कि कोई अनपढ़ भी ऐसे बेबुनियाद आरोप नहीं लगाएगा।

यह भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, 15 घंटे तक ट्रैक पर पड़ा रहा शव

कांग्रेस अध्यक्ष की प्रतिक्रिया
हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कंगना के बयानों को तथ्यहीन बताया। उन्होंने कहा कि यह सोचना भी हास्यास्पद है कि केंद्र से मिल रही सहायता या राज्य का कर्ज सोनिया गांधी के खाते में जा रहा है। उनके अनुसार, यह बयान कंगना की मानसिकता को दर्शाता है और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस तरह, कंगना रनौत का बयान हिमाचल प्रदेश की राजनीति में एक नया विवाद खड़ा कर गया है, जिसमें राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News