कंगना रनौत को थप्पड़ मारने के मामले में अभी तक दर्ज नहीं हुई FIR

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद कंगना रनौत गुरुवार को तब सुर्खियों में आईं, जब चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान एक महिला सीआईएसएफ कांस्टेबल ने उन्हें थप्पड़ मारा और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। वहीं अभी तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं की गई है। 

यह घटना तब हुई जब फायरब्रांड अभिनेता से नेता बने अभिनेता दिल्ली के लिए विस्तारा की उड़ान यूके707 लेने से पहले सुरक्षा जांच से गुजर रहीं थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए घटना के कई वीडियो में से एक में, आरोपी महिला कांस्टेबल, जिसकी पहचान कुलविंदर कौर के रूप में हुई है, को संभवतः हमले के बाद हवाई अड्डे पर मौजूद लोगों से बात करते देखा जा सकता है। वीडियो में, कौर को 2020 के किसानों के विरोध के दौरान कंगना रनौत की विवादास्पद टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए सुना जा सकता है।

थप्पड़ मारने वाली आरोपी जवान कौर ने कथित वीडियो में कहा, "कंगना ने बयान दिया कि किसान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उन्हें 100 या 200 रुपये का भुगतान किया गया था। उस समय, मेरी मां प्रदर्शनकारियों में से एक थीं।"

बाद में कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया और हिरासत में ले लिया गया। उसके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने घटना की अदालती जांच के आदेश दिए। घटना को विस्तार से दोहराते हुए, कंगना रनौत ने कहा कि उन्हें स्थिति के बारे में मीडिया और उनके शुभचिंतकों से कई फोन आ रहे थे।

भाजपा सांसद ने दावा किया कि एक कांस्टेबल उनके पास आया और गालियां देने से पहले उनके चेहरे पर मारा। जब कंगना ने कांस्टेबल से मारपीट की वजह पूछी तो कांस्टेबल ने जवाब दिया कि वह किसान विरोध प्रदर्शन का समर्थन करती हैं। कंगना ने कहा., "मैं सुरक्षित हूं लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है... हम उससे कैसे निपटेंगे?" 

विवाद क्या है?
2020 में जब बड़ी संख्या में किसानों ने अब रद्द किए गए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की ओर मार्च किया था। किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान कंगना रनौत तब विवादों में घिर गईं जब उन्होंने विरोध प्रदर्शन में एक बुजुर्ग महिला की पहचान गलती से बिलकिस बानो के रूप में कर ली, जो शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन की एक प्रमुख हस्ती थीं। अभिनेता ने अब हटाए गए ट्वीट में दावा किया था कि महिला विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए "100 रुपये में उपलब्ध" थी।

PunjabKesari

इस बयान ने महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया और आलोचना को जन्म दिया, जिसमें कंगना रनौत और अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ के बीच एक्स पर एक मौखिक विवाद भी शामिल था, जिन्होंने गलत सूचना फैलाने के लिए पूर्व की आलोचना की और उन्हें तनाव भड़काना बंद करने के लिए कहा। हालांकि व्यापक आलोचना का सामना करने के बाद कंगना ने ट्वीट हटा दिया, लेकिन उन्हें कई कानूनी नोटिस भेजे गए, जिसमें उनकी 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी की मांग की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News