''हिंदू आतंकवाद'' वाले बयान पर कमल हासन को राहत, मद्रास हाईकोर्ट ने दी जमानत

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मद्रास उच्च न्यायालय ने अभिनेता-राजनीतिक कमल हासन के खिलाफ हिंदू चरमपंथी वाली उनकी विवादित टिप्पणी को लेकर दर्ज मामले में सोमवार को अग्रिम जमानत दे दी। मदुरै पीठ के न्यायमूर्ति आर पुगलेंधी ने मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक को अरावाकुरीचि में न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने और 10,000 रुपये का निजी मुचलका जमा कराने का निर्देश दिया। 
PunjabKesari

हासन ने पिछले हफ्ते अरावाकुरीचि में एक चुनावी रैली में कहा था कि आजाद भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू था, उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहां से यह (स्पष्ट तौर पर चरमपंथ) शुरू होता है। गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी। हासन के खिलाफ 14 मई को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसके बाद वह अग्रिम जमानत पाने के लिए अदालत पहुंचे। 

PunjabKesari
कमल ने कहा था कि उनका भाषण केवल गोडसे के संबंध में था और संपूर्ण हिंदू समुदाय के बारे में नहीं। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने कहा कि अदालत को उन्हें जमानत देनी होगी क्योंकि चुनाव प्रक्रिया अब भी लंबित है और वह एक पंजीकृत राजनीतिक दल के नेता हैं। हासन की टिप्पणी की भाजपा, राज्य में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और हिंदू संगठनों ने आलोचना की थी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News