फिल्म पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाने पर मचा बवाल, ट्विटर पर फिल्ममेकर की गिरफ्तारी की मांग

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 02:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्युमेंट्री फिल्म इन दिनों विवादों में है। दरअसल, लीना मणिमेकलाई की डॉक्युमेंट्री फिल्म ‘काली’ के मोशन पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है जिसे लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इसके साथ ही पोस्टर में मां काली को LGBTQ समुदाय का ध्वज पकड़े दिखाया गया है। 

इस मोशन पोस्टर को देख सोशल मीडिया पर लोगों का जमकर गुस्सा फूटा और फिल्मेकर लीना को गिरफ्तार करने की मांग की है। बता दें कि इस पोस्टर को लेकर फिल्ममेकर अशोक पंडित से लेकर प्राची साध्वी, पत्रकार शुभांकर मिश्रा सहित कई लोगों ने विरोध किया है। 

फिल्ममेकर अशोक पंडिता ने नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट को उसके हालिया टिप्पणी की याद दिलाते हुए ट्वीट किया है। अशोक पंडित ने लिखा, क्या सुप्रीम कोर्ट जिसने कन्हैयालाल की हत्या के लिए नुपुर शर्मा को दोषी ठहराया था, अब एक फिल्म निर्माता के इस मामले को उठाएगा जिसने हिंदू देवी को गाली दी है। क्या उसे सलाखों के पीछे डालेगा। क्या अर्बन नक्सल गैंग  इसकी निंदा करेगा।

इसके साथ ही प्राची साध्वी ने लिखा कि जागो हिन्दुओं। हिंदू विरोधी फिल्म निर्देशक का बहिष्कार करें। ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट करें और गिरफ्तारी की मांग करें। 

वहीं दूसरी तरफ, पोस्टर को लेकर मचे बवाल और गिरफ्तारी को लेकर ट्विटर पर लीना ने कहा है कि फिल्म एक शाम की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जब काली दिखाई देती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैं। अगर आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग 'अरेस्ट लीना मणिमेकलाई' पोस्ट न करें बल्कि हैशटैग 'लव यू लीना मणिमेकलाई' पोस्ट करें।

उन्होंने कहा कि टोरंटो दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। यह एक ऐसा शहर है जहां लगभग सभी जातियां रहती हैं। लीना ने कहा कि यॉर्क विश्वविद्यालय यहां हर साल एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्देशक का चयन करता है और आगे के प्रशिक्षण और परास्नातक डिग्री प्राप्त करने के लिए पूर्ण छात्रवृत्ति प्रदान करता है। इसके लिए मुझे 2020 में चुना गया था, लेकिन महामारी और #metoo के कारण पासपोर्ट को फ्रीज कर दिया गया था। फिर मैं 2022 में ही कनाडा आ पाई हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News