पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और धर्मेंद्र प्रधान

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और धर्मेंद्र प्रधान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देश भर में चलाए जा रहे ‘प्रवास' अभियान के तहत शनिवार को कोलकाता में संगठनात्मक बैठकों में शिरकत करेंगे। भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले 144 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए यह अभियान शुरू किया है। उसने एक केंद्रीय मंत्री या एक केंद्रीय नेता को चार-पांच लोकसभा सीटों का प्रभारी और ‘प्रवास मंत्री' बनाया है। नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया को दमदम सीट के लिए ‘प्रवास मंत्री' नियुक्त किया गया है। भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों में यह सीट हार गई थी।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘सिंधिया अपने दौरे की शुरुआत दक्षिणेश्वर मंदिर में दर्शन से करेंगे। इसके बाद वह दमदम लोकसभा सीट के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे, जहां वह संगठन को मजबूत करने के मकसद से विभिन्न पहलुओं पर विचार करने के लिए भाजपा नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे।'' वह दक्षिणेश्वर मंदिर के पास मीडिया को भी संबोधित कर सकते हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान को कोलकाता और उसके आसपास की पांच लोकसभा सीट का प्रभारी और कोलकाता उत्तर और जादवपुर निर्वाचन क्षेत्रों के लिए ‘प्रवास मंत्री' बनाया गया है। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘प्रधान जादवपुर लोकसभा सीट के विभिन्न इलाकों का दौरा करेंगे, सियालदह मेट्रो स्टेशन पर संवाददाता सम्मेलन करेंगे और मध्य कोलकाता में गांधी प्रतिमा के पास एसएससी भर्ती घोटाले को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों से मिलेंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News