PM मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा आज से, वहीं देश के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लेंगे जस्टिस यू.यू. ललित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा करेंगे और इस दौरान वह 2001 में भुज में आए भूकंप के पीड़ितों के लिए निर्मित स्मारक ‘‘स्मृति वन’’ और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन तथा कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएमओ ने कहा कि मोदी अपनी यात्रा की शुरुआत में 27 अगस्त को अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित ‘‘खादी उत्सव’’ समारोह को संबोधित करेंगे और अगले दिन गांधीनगर में भारत में सुजूकी कंपनी के 40 वर्षों के सफर पर आयजित एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर मोस्ट जज और नामित सीजेआई जस्टिस उदय उमेश ललित 27 अगस्त को देश के 49वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लेंगे। वे वर्तमान मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एन वी रमन्ना की जगह लेंगे। 27 अगस्त को शपथ लेने के पश्चात जस्टिस उदय उमेश ललित का कार्यकाल 8 नवंबर तक 74 दिन का होगा।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जाएंगे तेलंगाना 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को तेलंगाना दौरे पर रहेंगे। वह हनमकोंडा में होने वाली प्रजा संग्राम यात्रा की समापन बैठक को संबोधित करेंगे। वहीं खबर मिली है कि तेलंगाना हाईकोर्ट ने शुक्रवार को भाजपा को अपनी जनसभा आयोजित करने की अनुमति दे दी है। इसी जनसभा में शनिवार को पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करने वाले हैं। यह बैठक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय की प्रजा संग्राम यात्रा के तीसरे चरण की समाप्ति के उपलक्ष्य में हो रही है। 

जल्द ही नई पार्टी बनाऊंगा, पहली इकाई जम्मू कश्मीर में बनेगी : गुलाम नबी आजाद 
कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह जल्द ही नई पार्टी बनाएंगे और उसकी पहली इकाई जम्मू कश्मीर में बनायी जाएगी। कांग्रेस से आज इस्तीफा देने वाले आजाद ने मीडिया से कहा, ‘‘मैं कोई राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए अभी जल्दबाजी में नहीं हूं लेकिन जम्मू कश्मीर में चुनाव होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए, मैंने वहां जल्द ही एक इकाई गठित करने का फैसला किया है।''  

दिल्ली हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव के खिलाफ डॉक्टरों की याचिका पर सुनवाई 30 अगस्त तक टाली
दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पतजंलि की ‘कोरोनिल' दवा के उपयोग को लेकर विभिन्न चिकित्सक संगठनों की याचिका पर सुनवाई 30 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी। अदालत ने कहा कि न्यायिक औचित्य और अनुशासन को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही को तब तक रोका जाए, जब तक कि सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कथित रूप से इसी तरह के मुद्दों के लंबित होने के संबंध में ‘‘कुछ स्पष्टता'' नहीं हो। 

उलझती जा रही सोनाली फोगाट के मौत की गुत्थी, गोवा पुलिस का बड़ा खुलासा-उन्हें जबरदस्ती दिया गया ड्रग्स
हरियाणा की भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। गोवा पुलिस ने बताया कि सोनाली फोगाट को ड्रिंक में आरोपियों ने ड्ग मिलाकर पिलाया था। गोवा पुलिस ने कहा कि दोनों अभी अभी हिरासत में है और जल्द ही उनको औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जाएगा।

आजाद साहब जैसे व्‍यक्ति को कांग्रेस ने सब कुछ दिया, गुलाम नबी के इस्तीफे पर भड़के अशोक गहलोत
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी से इस्तीफा देने वाले वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस आलाकमान पर लगाए गए आरोपों को लेकर शुक्रवार को कहा कि जिनकी देश में पहचान ही कांग्रेस के कारण हो, उनके द्वारा ऐसी बातें करना ठीक नहीं है। गहलोत ने कहा कि जिस व्‍यक्ति (आजाद) को पार्टी ने 42 वर्षों तक कभी बगैर पद के नहीं रखा, वह कांग्रेस के बारे में ऐसी बातें कहेंगे, इसकी उम्मीद देश में किसी को नहीं थी।

शिवसेना का बीजेपी पर हमला, बताया- ‘ऑपरेशन कमल' क्यों हैं लोकतंत्र के लिए खतरनाक
उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल कर दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि यह दिखाता है कि ‘ऑपरेशन कमल' लोकतंत्र के लिए कितना खतरनाक है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना' के सम्पादकीय में कहा कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चिंतित है और शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और नीतीश कुमार जैसे प्रतिद्वंद्वी नेताओं से डरी हुई है। 

UGC ने 21 यूनिवर्सिटीज को फर्जी घोषित किया, सबसे ज्यादा दिल्ली और UP में
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने 21 यूनिवर्सिटी को फर्जी घोषित किया है और कहा है कि उन संस्थानों के पास छात्रों को डिग्री देने का कोई अधिकार नहीं है। UGC ने बताया कि 21 फर्जी यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अधिनियम, 1956 के खिलाफ काम कर रहे हैं और नियमों का उल्लघंन कर रही थीं। UGC ने जिन 21 यूनिवर्सिटी को फर्जी घोषित किया है उनमें सबसे ज्यादा दिल्ली की हैं और उसके बाद उत्तर प्रदेश की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News