जस्टिस राजेंद्र मेनन ने संभाला दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का पद

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 06:41 PM (IST)

नई दिल्लीः न्यायमूर्ति राजेंद्र मेनन ने आज राजभवन में आयोजित एक समारोह में दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने न्यायमूर्ति मेनन को पद की शपथ दिलाई। न्यायमूॢत मेनन इससे पहले पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे।

PunjabKesari

एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी। बयान में कहा गया कि न्यायमूर्ति मेनन के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य, न्यायपालिका के वरिष्ठ सदस्य, दिल्ली सरकार के अनेक अधिकारी और अन्य मौजूद थे। हालांकि, न्यायमूर्ति मेनन के आने से दिल्ली हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या में बढोत्तरी नहीं होगी क्योंकि अभी तक इस उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल को जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

PunjabKesari

दिल्ली हाईकोर्ट में 60 न्यायाधीशों के स्वीकृत पद हैं लेकिन न्यायमूर्ति मेनन के पद संभालने के बाद भी न्यायाधीशों की संख्या 35 ही है। न्यायमूर्ति मेनन मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर पीठ के न्यायाधीश भी रह चुके हैं। उन्हें पिछले साल मार्च में पटना उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था। उच्चतम न्यायालय की कोलेजियम ने 16 जुलाई को न्यायमूर्ति मेनन का तबादला दिल्ली उच्च न्यायालय में करने की सिफारिश की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News