बस एक सेल्फी और मोदी सरकार बनाएगी आपको स्टार

punjabkesari.in Friday, Jul 14, 2017 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की तैयारी कर रही है। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राजपथ लॉन में एक सप्ताह तक बहुत से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं अगर आप इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करते हैं, तो उसे सरकार के ट्विटर हैंडल री-ट्वीट किया जाएगा। वहीं सूचना और प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू के निर्देश पर प्रेस सूचना ब्यूरो ने सभी मंत्रालयों को पत्र लिखकर इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इसके महत्व पर विशेष लेख लिखने को कहा है। सरकार स्वतंत्रता के विभिन्न पहलुओं पर सोशल मीडिया पर ट्विटर पोल और क्विज चलाएगी। लाल किले पर 15 अगस्त को होने वाले मुख्य कार्यक्रम के साथ ही राजधानी में मानसिंह रोड से जनपथ के बीच राजपथ लॉन में 12 से 18 अगस्त तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

देशभक्ति की भावना पैदा करने का प्रयास
इन कार्यक्रमों का कोऑर्डिनेट कर रही पर्यटन मंत्रालय ने बताया कि ये राजपथ लॉन पर ये कार्यक्रम प्रत्येक दिन नौ घंटों तक होंगे। इनके जरिए लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा की जाएगी, इससे देश की सांस्कृतिक विविधता का भी प्रचार किया जाएगा। राजपथ लॉन में पांच मुख्य एरिया बनाए जाएंगे। ये एरिया सांस्कृतिक और संगीत, राज्यों के थीम पविलियन, फूड कोर्ट, हैंडीक्राफ्ट और इंटरएक्टिव ऐक्टविटीज के लिए सुविधाओं से जुड़े होंगे। राजपथ पर साउथ लॉन में एक सेंट्रल एरिया सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए होगा।
PunjabKesari

ताकि अपने देश पर हो गर्व
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य लोगों में अपने देश की संस्कृति को बढ़ावा देना है ताकि उन्हें गर्व हो और यह याद दिलाया जाए कि आजादी के बाद किस तरह भारत ने नकारात्मक बिंदुओं से गुजरते हुए विकास पथ पर अपना सफर शुरू किया और आज भारत की धाक विदेशों में भी है।
 

नायडू की अध्यक्षता में समिति की स्थापना
कार्यक्रमों की तैयारी कर रहे आधिकारियों के मुताबिक वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में  समारोहों के समन्वय के लिए मंत्रियों की एक समिति की स्थापना की जाएगी। पिछले साल की तरह, भाजपा भी केंद्रीय मंत्रियों के साथ एक अभियान चलाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News