जेपी नड्डा ने दिल्ली भाजपा के नए कार्यालय भवन की आधारशिला रखी, ‘वैचारिक शून्यता' के लिए विपक्षी दलों पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 04:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यहां पार्टी की दिल्ली इकाई के नए कार्यालय भवन की शुक्रवार को आधारशिला रखी और कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी (आप) सहित अन्य विपक्षी दलों पर सत्ता के लिए राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया विपक्षी दलों में कोई विचारधारा नहीं है। नड्डा के साथ संगठन महासचिव बी एल संतोष और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा सहित कई नेताओं ने दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर इमारत की आधारशिला रखने से पहले विस्तृत भूमि पूजन किया।

कांग्रेस और आप पार्टी को लिया आढ़े हाथों 
इसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘भाजपा एकमात्र कैडर और जन-आधारित पार्टी है जिसकी एक विचारधारा है जबकि अन्य सभी दलों की कोई विचारधारा नहीं है और वे केवल सत्ता के लिए राजनीति कर रहे हैं।'' उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ‘सिर्फ भाजपा का विरोध करने के लिए' उसने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी वामपंथी दलों से हाथ मिला लिया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ‘वैचारिक शून्यता' की दिशा में बढ़ गई है। नड्डा ने आम आदमी पार्टी और उसके संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा, ‘‘यह दिल्ली के लिए शर्म की बात है कि ऐसे लोग हमारा नेतृत्व कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की यात्रा लोकपाल से शुरू होकर ‘मालामाल' बनने तक की है।'' केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में हुए ‘शराब घोटाले' का उल्लेख करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ऐसी सरकार को सत्ता में नहीं होना चाहिए। हमें इसके खिलाफ लोकतांत्रिक लड़ाई लड़नी होगी।'' केजरीवाल पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि उन्होंने खुद को ‘कट्टर ईमानदार' बताया जबकि उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अदालत कई बार जमानत देने से इनकार कर चुकी है।

वंशवाद से विकासवाद में बदलाव मोदी की वजह से आया
नड्डा ने भाजपा की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने न केवल देश में सरकार बदली बल्कि विकास और प्रदर्शन पर आधारित राजनीति की एक नई संस्कृति भी शुरू की। उन्होंने कहा, ‘‘वंशवाद से विकासवाद में बदलाव मोदी की वजह से आया है। भाजपा ने वोट बैंक की राजनीति की जगह ‘रिपोर्ट कार्ड' की राजनीति शुरू कर दी है।'' नड्डा ने अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा अपनी विचारधारा और कार्यक्रम तय करने के बाद अपने लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास किया है। 

पार्टी कार्यालय हमारे कार्यकर्ताओं के लिए ‘संस्कार केंद्र'
दिल्ली भाजपा कार्यालय भवन की आधारशिला रखे जाने को उन्होंने एक ‘ऐतिहासिक क्षण' करार दिया। नड्डा ने कहा, ‘‘हमारे पार्टी कार्यालय वास्तव में हमारे कार्यकर्ताओं के लिए ‘संस्कार केंद्र' हैं।'' उन्होंने कहा कि देश भर में भाजपा के 500 से अधिक कार्यालय पहले ही बन चुके हैं और करीब 166 कार्यालयों का निर्माण किया जा रहा है। नड्डा ने इस अवसर पर अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, मदन लाल खुराना, साहिब सिंह वर्मा, केदार नाथ साहनी सहित दिल्ली से ताल्लुक रखने पार्टी के दिग्गजों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा के विकास और विस्तार में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

भाजपा नेताओं ने कहा कि दक्षिण भारतीय मंदिरों की वास्तुकला से प्रेरित यह चार मंजिला इमारत अगले 18 महीनों में बनकर तैयार होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि 825 वर्ग मीटर के भूखंड पर बनने जा रही इस नयी इमारत का निर्मित क्षेत्र 30,000 वर्ग फुट होगा। भाजपा नेताओं के मुताबिक, नये कार्यालय परिसर में भाजपा की दिल्ली इकाई के पदाधिकारियों के दफ्तरों के साथ-साथ पार्किंग, कैंटीन और 300 लोगों के बैठने की क्षमता वाला सभागार भी होगा।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News