पत्रकार राणा अय्यूब बोली-मुंबई में मुसलमानों को नहीं मिलता घर, मुस्लिम एंड पेट्स नॉट अलाउड

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 02:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अक्सर सुर्खियों में रहने वाली वरिष्ठ पत्रकार राणा अय्यूब ने आरोप लगाया कि मुंबई में ज्यादातर मुस्लिमों को किराए पर मकान नहीं मिलते हैं। राणा ने कहा कि मुंबई में मुस्लिमों की तुलना पालतू जानवरों से की जाती है और लोग उन्हें किराए पर मकान देने को लोग तैयार नहीं होते। पत्रकार राणा अय्यूब न सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें लिखा हुआ है, ‘नो मुस्लिम्स, नो पेट्स।’ राणा ने ट्वीट किया कि यह मुंबई का पॉश इलाका है। यह है 20वीं सदी का भारत। अब बताइए कि क्या हम सांप्रदायिक राष्ट्र में नहीं रह रहे हैं, या फिर यह भेदभावन नहीं है?’ हालांकि यहां वो एक गलती कर गईं कि यह 20वीं नहीं बल्कि 21वीं सदी चल रही है।

PunjabKesari

राणा अय्यूब ने आगे लिखा कि वह बांद्रा में पिछले तीन महीनों से मकान ढूंढ रही है। उन्होने कहा कि मेरा नाम राणा सुनकर पहले तो लोग हां कर देते हैं लेकिन जब उनको मेरा पूरा नाम पता चलता है तो वो कोई घटिया-सा रिजन देकर मना कर देते हैं। बता दें कि पत्रकार राणा अय्यूब की गुजरात दंगों पर लिखी उनकी किताब ‘गुजरात फाइल्स’ काफी चर्चा में रही थी। उन्होंने कहा था कि किताब के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

PunjabKesari

राणा ने सरकार से सुरक्षा की भी अपील की थी। तब राणा ने आरोप लगाया था कि उनका चेहरा इस्तेमाल करके पोर्न वीडियो बनाया गया जो कि सोशल मीडिया के जरिए पूरे हिंदुस्तान में फैलाया जा रहा है। इतना ही उन्होंने आरोप लगाया था कि उनका पर्सनल फोन नंबर भी गलत तरीके से सोशल साइट पर डाला गया। इसी साल दिल्ली में हुए एक टीवी चैनल पर राणा अय्यूब ने केंद्र सरकार को कोसा था जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंसा में मुस्लिम महिलाओं के साथ यौन शोषण किया गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News