आसाराम से लेकर राम रहीम तक, जानिए 5 ढोंगी बाबाओं की कॉन्ट्रोवर्सीज की कहानी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्ली: जोधपुर की एक अदालत ने कथावाचक आसाराम को नाबालिग से बलात्कार के मामले में फैसला सुना दिया है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अदालत के विशेष न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल जेल परिसर में यह फैसला सुनाया। फैसले पर विस्तृत जानकारी आना अभी बाकी है। पीड़िता ने आसाराम पर उसे जोधपुर के नजदीक मनाई इलाके में आश्रम में बुलाने और 15 अगस्त 2013 की रात उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। आसाराम मामले में अंतिम सुनवाई एससी/एसटी मामलों की विशेष अदालत में सात अप्रैल को पूरी हो गई थी और फैसला 25 अप्रैल तक के लिए सुरक्षित रखा गया था। आसाराम को इंदौर से गिरफ्तार कर एक सितंबर 2013 को जोधपुर लाया गया था और दो सितंबर 2013 से वह न्यायिक हिरासत में है। यह पहली बार नहीं हुआ जब किसी बाबा या संत पर इस तरह के आरोप लगे हों और वह कोर्ट तक पहुंचा हो। इससे पहले कई बाबाओं पर गंभीर आरोप लग चुके हैं और उन्होंने ने जेल की हवा खाई है। 
PunjabKesari
गुरमीत राम रहीम पर अपने ही डेरे की दो साध्वियों के साथ उन पर रेप का आरोप लगा था। 2009-10 में पीड़िताओं ने राम रहीम के खिलाफ अपना बयान दर्ज करवाया था। उन्होंने बताया था कि राम रहीम उनका और डेरे की अन्य महिलाओं का अपनी गुफा में रेप किया करता था। जिसके बाद 2017 में हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत ने आश्रम की दो साध्‍वयों से बलात्‍कार के मामले में उसे 10-10 साल जेल की सुजा सुनाई है।इन दिनों वहे सजा मिलने के बाद से जेल की हवा खा रहे हैं।  
PunjabKesari
बिगबॉस सीजन 10 से सुर्खियां बटोरने वाले स्वामी ओम टाडा आम्र्स एक्ट केस के चलते ओमजी स्वामी पांच साल जेल में सजा काट चुके हैं। एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान मारपीट करने और टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' में अपनी बेहूदा हरकतों के चलते ओम बाबा सुर्खियों में आए थे। स्वामी पर चोरी, ठगी जैसे कई आरोप हैं। 
PunjabKesari
करीब 12 साल से करौंथा के विवादित सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल पर रेप, गर्भपात जैसे कई गंभीर आरोप हैं। लेकिन वह इन दिनों जेल में देशद्रोह के आरोप में बंद हैं।  इतना ही नहीं जब इसको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस तलाश रही थी तब उनके आश्रम से  गर्भपात सेंटर सहित नशीली दवाइयां और कई आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई थी। 
PunjabKesari
सेक्स टेप स्कैंडल से विवादों में आए स्वामी नित्यानंद ने भी जेल की हवा खाई है। उनकी एक सेक्स सीडी सामने आने के बाद जमकर हंगामा हुआ था। दरअसल एक अभिनेत्री के साथ की उनरी शारीरिक संबंध बनाते हुए की सीडी वायरल हुई थी। नित्यानंद के आश्रम की ओर से सेक्‍स सीडी को झूठा बताया गया था। 2010 में नित्यानंद इस मामले में 52 दिन तक जेल में रहे। 11 जून 2010 को उन्हें जमानत मिली। 
PunjabKesari
1981 में जन्‍मे निर्मलजीत सिंह नरूला को निर्मल बाबा के नाम से जाना जाता है। उनपर यूपी में धांधली और धोखेबाज के सिलसिले में अप्रैल 2012 में केस दर्ज हुआ। टीवी पी द‍िनभर प्रवचन देने वाले बाबा न‍िमर्ल समोसे के साथ मीठी चटनी खाएं तो दुखों का निवारण हो जाएगा जैसी अजीबोगरीब राय देकर सुर्खियों में आए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News