मेरे पास सेलफोन तक नहीं, बैंक में केवल 200 रुपए; कन्हैया

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 10:39 AM (IST)

पटना: देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनएसयू) के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा आम लोगों के हित में खर्च नहीं कर कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों के हितों की रक्षा में लगी है और अब तक अपने वायदों को पूरा नहीं कर सकी है। 

कन्हैया ने ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडेरेशन (एआईएसएफ) की ओर से यहां आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार आरोप लगा रही है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में पीएचडी करने के लिए छात्रों को दी जाने वाली फेलोशीप, जनता के टैक्स की बर्बादी है। 

उन्होंने कहा, ''मेरे पास एक सेलफोन तक नहीं है, कृपया आईफोन के बारे में बात मत कीजिए, क्योंकि कुछ लोग किसी निहित स्वार्थ के लिए यह अफवाह फैला रहे हैं कि मेरे पास आईफोन है। इसके साथ ही कन्हैया ने कहा कि उनके बैंक खाते में केवल 200 रुपए हैं। कोई भी आरटीआई (सूचना का अधिकार) दाखिल करके मेरे बैंक खाते के बारे में जानकारी ले सकता है। 

उन्होंने कहा कि यह एक अजीब तर्क है कि जहां बिहार जैसे और अन्य राज्यों से कई गरीब छात्र पीएचडी तथा उच्चतर डिग्री के लिए पढ़ाई कर रहे हो ,उनके लिए खर्च की जाने वाली राशि को सरकार टैक्स की बर्बादी बता रही है। जेएनएसयू के अध्यक्ष ने इशारे में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि टैक्स की बर्बादी वह कर रहे है जो लाखों रुपये के सूट पहन कर पूरी दुनिया की सैर करते है। 
 
उन्होंने कहा कि किंग फिशर एयर लाइन्स के मालिक विजय माल्या हजारों करोड़ रुपये का बैंकों से ऋण लेकर विदेश चले जाते है और सरकार कुछ नहीं करती। उन्होंने सवाल किया कि क्या यह टैक्स की बर्बादी नहीं है ।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News