CBSE की बोर्ड परीक्षा के बाद JEE Main का अप्रैल सेशन भी स्थगित, छात्रों ने की थी मांग

2021-04-18T11:33:49.067

नई दिल्ली:  27 से 30 अप्रैल तक होने वाली इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन्स को कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। देश के शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। दरअसल  स्टूडेंट्स की मांग थी कि मेडिकल और इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेस में प्रवेश के लिए होने वाली ये दोनों परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएं।


 27 से 30 अप्रैल तक चलना था सेशन
बता दें कि JEE मेन अप्रैल सेशन 27, 28, 29, और 30 अप्रैल को आयोजित किया जाना था लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए ये परीक्षा टल दी गई है।   लगभग छह लाख छात्र इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले थे। मार्च के अटैम्पट में परीक्षा में 6,19,638 छात्र शामिल हुए थे, जबकि फरवरी के अटैम्पट में 6.52 लाख उम्मीदवारों ने उपस्थित होने के लिए पंजीकरण कराया था।


सरकार ने जताई थी छात्रों को लेकर चिंता
CBSE  की 12वी की बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने के केंद्र सरकार के फैसले का कई राज्यों और बोर्डों पर प्रभाव पड़ा है। ज्यादातर बोर्ड ने सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा को टालने के फैसले के बाद  अपनी परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर दिया है। सरकार लगातार परीक्षा केंद्रों पर तैनात स्टाफ सदस्यों और छात्रों के स्वास्थ्य पर चिंता जता रही है और यही परीक्षा के स्थगित होने के पीछे एक कारण भी है।


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static