गुजरात हिंसा: जदयू का राहुल गांधी को पत्र, पूछा-बिहारियों से इतनी नफरत क्यों

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 02:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर हमले को लेकर सियासत गरमा गई है। जहां कांग्रेस इन सब के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू)ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखा है। जेडीयू एमएलसी और प्रवक्‍ता नीरज सिंह ने राहुल से पूछा कि कांग्रेसियों को बिहा के लोगों से इतनी नफरत क्यों है।
PunjabKesari
जदयू नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से पार्टी कार्यकर्ताओं से तत्काल हमले रोकने को कहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के व्यक्ति को देश के किसी भी क्षेत्र में रहने का हक है। किसी भी घटना के लिए दोषी को सजा मिलनी चाहिए लेकिन उसके नाम पर राजनीति चमकाने के लिए पूरे देश, समूह, जाति या राज्य को दोष देना कहां तक उचित है। उन्होंने कहा कि आपने गुजरात के विधायक अल्पेश ठाकुर को बिहार कांग्रेस का सहप्रभारी नियुक्त किया और फिर उनकी सेना ‘गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ को बिहारी समेत उत्तर भारतीय लोगों को गुजरात से दरबदर करने में जुटा दिया।
PunjabKesari
कुमार ने कहा कि गुजरात में आज जो विकास दिख रहा है, वह बिहारी ही नहीं पूरे देश के लोगों ने खून-पसीने से सींच कर किया है। गुजरात ही क्यों देश का कोई भी क्षेत्र एक दूसरे पर आश्रित है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि आखिर कांग्रेस के लोगों को उत्तर भारतीयों खासकर बिहारियों से इतनी नफरत क्यों है। ऐसी राजनीति से कुछ हासिल नहीं होने वाला। इससे न केवल बिहार में बल्कि देश में भी कांग्रेस की प्रतिष्ठा घटी है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News