गोलीबारी मामले में जदयू के पूर्व विधायक निलंबित

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 05:33 PM (IST)

पटना : बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने रोहतास जिले में कल हुई गोलीबारी में एक आठ वर्षीय बच्ची की मौत और चार अन्य के घायल होने को लेकर अपने एक स्थानीय नेता तथा पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह को तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया।

जदयू के प्रदेश महासचिव नवीन कुमार आर्य ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के निर्देशानुसार रोहतास जिला के विक्रमगंज के पूर्व विधायक डा. सूर्यदेव सिंह को अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को रोहतास जिला के विक्रमगंज थाना अंतर्गत तेंदुनी गांव में सूर्यदेव सिंह और उनके समर्थकों द्वारा भूमि विवाद को लेकर कथित तौर पर की गई गोलीबारी में शहला खातून नामक एक बच्ची की मौत हो गई थी जबकि चार अन्य व्यक्ति घायल हो गए थे। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने सूर्यदेव और उनकी पत्नी सहित सात लोगों को  गिरफ्तार कर उनके पास से तीन राईफल और सात कारतूस जब्त किया था। सूर्यदेव सिंह विक्रमगंज विधानसभा क्षेत्र से दो बार अन्य दलों से विधायक रहे थे और बाद में उन्होंने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News