जद(यू) ने दिया शरद यादव को अयोग्य ठहराने की पहल करने का संकेत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 07:08 PM (IST)

नई दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड ने तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराने का उदाहरण देते हुए कहा कि बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की जा सकती है। जदयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि शरद यादव और अली अनवर ने उसी तरह का कार्य किया है, जैसा अन्नाद्रमुक के अयोग्य ठहराए गए विधायकों ने किया था।

त्यागी ने अपने बयान में कहा कि जदयू पहले ही दोनों सांसदों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए रा’यसभा के सभापति के पास गई है जिन्हें पार्टी के आरोपों के बारे में प्रतिक्रिया देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। के सी त्यागी ने कांग्रेस के आनंद शर्मा और माकपा नेता सीताराम येचुरी के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि रा’यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ऐसे मामलों में निर्णय करने में सक्षम हैं और ऐसे मामलों में बाहर से कोई टिप्पणी किया जाना ठीक नहीं है। कुमार और येचुरी ने सभापति से इस मामले को आचार और विशेषाधिकार हनन मामलों की समिति के समक्ष भेजने को कहा था ।

त्यागी ने अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए तमिलनाडु में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराने का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि इसने 10वीं अनुसूची, संविधान के अनु‘छेद 102 (2) और अनु‘छेद 192 (2) में स्पीकर को प्रदत्त व्यापक शक्तियों को रेखांकित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News