मथुरा: जन्माष्टमी पर लोगों ने प्रसाद खाकर खोला व्रत.... 80 लोग अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के फरह थाना क्षेत्र में जन्माष्टमी के दौरान एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां कुट्टू के आटे से बना प्रसाद खाने के बाद 80 लोग बीमार हो गए हैं। इनमें से कुछ लोगों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया, जबकि गंभीर स्थिति वाले मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बीमार लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

घटना फरह थाना क्षेत्र के परखम, बरोदा, मिर्जापुर और मखदूम खैरट गांवों में हुई है। जन्माष्टमी के दौरान व्रत रखने के बाद लोगों ने कुट्टू के आटे का प्रसाद खाया, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। व्रतियों को तेज पेट दर्द और उल्टियों की समस्या हुई।

गांववालों ने बताया कि उन्होंने प्रसाद के लिए कुट्टू का आटा स्थानीय दुकानों से खरीदा था। आटा की गुणवत्ता पर संदेह जताया जा रहा है, और यह भी संभावना है कि आटे में कोई जहरीला पदार्थ मिलाया गया हो। गांववाले इन दुकानों के खिलाफ जांच की मांग कर रहे हैं और खाद्य विभाग की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह फूड पॉइजनिंग की घटना है और अस्पताल में भर्ती मरीजों का इलाज जारी है। इलाके में खाद्य विभाग की सतर्कता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए, गांववाले पहले भी इसी तरह की घटनाओं की ओर इशारा कर रहे हैं, जिसमें मिलावटी सामान बिकने की शिकायतें थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News