J-K: पुलवामा में दो आतंकियों ने किया सरेंडर, मुठभेड़ में घिर गए थे चारों तरफ से

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 11:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में घिरने के बाद दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलवामा के लीलार इलाके में पुलिस और सुरक्षा बल ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। अपने आप को चारों तरफ घेरता देख दोनों  आतंकवादियों ने पुलिस और एसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष दो एके 47 राइफलों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया। 

PunjabKesari

 शुक्रवार रात चला सर्च अभियान
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के काकापोरा इलाके के लेलहार में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुक्रवार रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया था। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। अंधेरा होते ही सुरक्षाबलों ने उस मकान को पूरी तरह घेर लिया जहां आतंकी छिपे हुए थे।

PunjabKesari

आतंकवादियों के पास से एके राइफल बरामद 
अधिकारियों ने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोली चलाए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया।  रात को काफी देर तक हुई गोलीबारी के बाद दोनों आतंकवादियों ने अपनी एके राइफलों के साथ सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा कि दोनों आतंकवादियों की पहचान अकील अहमद लोन और रउफ उल इस्लाम के तौर पर हुई है, ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। 

PunjabKesari
एक आतंकी घायल 
इन आतंकवादियों से दो एके-47 राइफल व अन्य गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि एक आतंकी के दाएं पैर में छर्रे लगे हैं और उसे यहां से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए।  सुरक्षा बलों ने त्राल इलाके के मंडूरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News