स्कूल में आतंकियों की शिकार बनीं टीचर रजनी बाला का हुआ अंतिम संस्कार, पति ने मुख्य शिक्षा अधिकारी पर लगाया आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 12:17 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार सुबह आतंकवादियों ने विद्यालय में घूसकर 36 वर्षीय शिक्षिका की हत्या कर दी।  पुलिस ने बताया कि शिक्षिका रजनी बाला हिंदू थी और उनका घर जम्मू क्षेत्र के संबा जिले में हैं। उसे कुलगाम के गोपालपोरा इलाके के उच्च विद्यालय में गोली मारी गयी जिसके बाद अस्पताल में उसकी मृत्यू हो गई वहीं आज शिक्षिका रजनी बाला (36) का आज सुबह 11 बजे अंतिम संस्कार किया गया। 
 

बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में इस महीने लक्षित हत्या की यह चौथी घटना है।  तंकियों ने इसी महीने में दूसरी बार किसी गैर मुस्लिम सरकारी कर्मचारी को अपना निशाना बनाया है। रजनी की मौत के बाद उनके पति ने मुख्य शिक्षा अधिकारी पर अपनी पत्नी के कुलगाम जिले से स्थानान्तरण करने में देर लगाने का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि पहली मौत के बाद ही रजनी ने 4 बार सीईओ के पास स्थानान्तरण की अपील की थी, लेकिन सीईओ ने उनकी प्रार्थना को कोई तरजीह नहीं दी।
 

रजनी की मौत के बाद कश्मीरी पंडितों का कहना है कि अगर उन्हें अगले 24 घंटे में किसी सुरक्षित जगह पर नहीं पहुंचाया गया तो घाटी से बड़े पैमाने पर पलायन होगा। वहीं दूसरी तरफ, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने मंगलवार को कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लक्षित हत्याएं आंतरिक विवादों का परिणाम नहीं हैं बल्कि इसके पीछे पाकिस्तान और उसकी समर्थित ताकतें हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News